Follow Us

प्यासे को पानी पिलाने से बड़ा कोई पुण्य कार्य नही:अंकिता केजरीवाल

प्यासे को पानी पिलाने से बड़ा कोई पुण्य कार्य नही:अंकिता केजरीवाल
सोनभद्र समाचार
ब्युरोचीफ नन्दगोपाल पाण्डेय सोनभद्र

मारवाड़ी युवा मंच सोन महिला ने मंदिर पर प्याऊ; वाटर कूलर का किया लोकार्पण

सोनभद्र। शुक्रवार को बताते हुए हर्ष की अनुभुति हो रही है कि अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच सोन महिला ने एक बार फिर प्यासे को पानी पिलाने से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहिं होता कथन को सत्य कर दिखाया है ।। तथा भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए राहगीरों एवं मंदिर में आने वाले भक्तगणों की प्यास बुझाने के लिए जल ही जीवन है ‘अमृत धारा’ प्रकल्प के तहत नगर में स्थित बगीचे वाले हनुमान जी के मंदिर पर स्थाई प्याऊ; वाटर कूलर लगवाया गया। पिछले वर्ष इसी कड़ी में मारवाड़ी सोन महिला मंच ने नगर स्थित माँ दुर्गा मंदिर में एक स्थाई वाटर कूलर लगवाया था , जिसका जीर्णोद्धार भी कराया गया ।।
लोकार्पण मुख्य अतिथि महिला थाना प्रभारी निरीक्षक सविता सरोज के द्वारा फीता काटकर किया गया। मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि मारवाड़ी समाज की महिलाएं हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर भाग ले रही हैं राष्ट्र हित में सहयोग कर रही हैं। और मारवाड़ी सोन महिला मंच के लिए इस नेक कार्य को सम्पन्न करने के लिए हृदय से धन्यवाद व्यक्त किया ।
मौके पर मंच के सभी पदाधिकारीगण मौजूद रहे , निवर्तमान अध्यक्षा तथा प्रांतीय सह संयोजिका अंकिता केजरीवाल ने बताया की हमारा मंच समय – समय पर ऐसे सामाजिक कार्य करता रहता है और आगे भी करता रहेगा ।अध्यक्षा प्रतिभा कानोडिया ने बताया कि मंच के सभी सदस्यों का भरपूर सहयोग मिला और आगे भी वह इसी तरह के कार्यों की अपेक्षा करती हैं ।
मंच की मंत्री रितु जालान ने कार्यक्रम की विस्तार देते हुए कहा कि सर्वप्रथम हनुमान जी को भोग लगाकर सदस्यों एवं वहां मौजूद लोगों में प्रसाद का वितरण किया गया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि तथा प्रांतीय अमृतधारा सह संयोजिका अंकिता केजरीवाल द्वारा वाटर कूलर का उद्घाटन किया गया ।।
इस दौरान मंच की कोषाध्यक्ष-ज्योति शर्मा,अनीता थर्ड, सुनीता सांवरिया, दीप्ति केडिया, मीरा जालान, पूनम खेतान , एकता केजरीवाल, आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment