Follow Us

सोलन अजय कुमार यादव ने पुराना उपायुक्त कार्यालय में हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को किया रवाना

ब्यरो चीफ जिला सोलन सुन्दरलाल

सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के अंतर्गत आज अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अजय कुमार यादव ने पुराना उपायुक्त कार्यालय सोलन से हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को रवाना किया। जागरूकता रैली का आयोजन पुराना उपायुक्त कार्यालय सोलन से लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह से होकर वापिस पुराना उपायुक्त कार्यालय सोलन तक किया गया।  

अजय कुमार यादव ने कहा कि जागरूकता रैली के माध्यम से बच्चों ने  मतदाताओं को एक जून, 2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया। बच्चों द्वारा मतदान से सम्बन्धित नारों के माध्यम से लोगों को लोकतंत्र को मज़बूत बनाने के लिए मतदान के महत्व के बारे में जागरूक किया गया।अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि मतदान करना हम सभी का अधिकार ही नहीं अपितु कर्तव्य भी है। उन्होंने कहा कि कई बार देखने में आया है कि विशेषतौर पर शहरी क्षेत्रों में कुछेक लोग मतदान के प्रति उदासीन बने रहते है। ऐसे मतदाताओं को जागरूक एवं मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित करने हेतु ज़िला में निर्वाचन विभाग के सहयोग से बड़े स्तर पर स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही है। उन्होंने आह्वान किया कि सोलन ज़िला के सभी मतदाता शत-प्रतिशत मतदान कर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।
जागरूकता रैली में राजकीय (छात्र) वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, राजकीय (छात्रा) वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, एस.डी. स्कूल, सेंट ल्यूक्स स्कूल, एम.आर.ए.डी.ए.वी, गीता आदर्श स्कूल के लगभग 300 विद्यार्थियों ने भाग लिया।
इस अवसर पर स्वीप की नोडल अधिकारी एवं नगर निगम सोलन की संयुक्त आयुक्त डॉ. प्रियंका चन्द्रा, उप निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. जगदीश चंद नेगी, स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ. डी.एन. कमल, हेमेन्द्र शर्मा सहित विभिन्न स्कूलों के अध्यापकगण उपस्थित थे।

Leave a Comment