Follow Us

नगरायुक्त ने गौशाला में सभी प्लांट का किया निरीक्षण

नगरायुक्त ने गौशाला में सभी प्लांट का किया निरीक्षण
– वाटर ट्रीटमेंट प्लांट व मिस्टिंग फॉगर प्लांट देखकर जतायी प्रसन्नता
सहारनपुर। नगरायुक्त संजय चौहान ने आज नवादा रोड स्थित श्री शाकुम्भरी कान्हा उपवन गौशाला का औचक निरीक्षण में कि इसया। नगरायुक्त ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट व गौवंश को हीट वेव से बचाने के लिए लगाये गए मिस्टिंग फॉगर तथा व्यवस्थाओं को दुरुस्त देखकर संतोष जताया।
नगरायुक्त संजय चौहान ने आज दोपहर नवादा रोड स्थित श्री शाकुम्भरी कान्हा उपवन गौशाला पहुुचकर औचक निरीक्षण किया। उन्होंने गौशाला में गौवंश के लिए पर्याप्त हरा चारा एवं साफ सफाई सहित सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त देखकर संतोष व्यक्त किया। गोनाइल प्लांट का निरीक्षण करते हुए गोनाइल बनाने की प्रक्रिया के सम्बंध में जानकारी ली। निगम के पशु कल्याण अधिकारी डॉ. संदीप मिश्रा ने नगरायुक्त को बताया कि गोनाइल और निगम में गोबर से बनाये जाने वाले दियो व अन्य उत्पादों की अमेजन पर भी बिक्री की जा रही है। नगरायुक्त ने गौशाला को आत्मनिर्भर बनाने के लिए गौवंश उत्पादों को बढ़ाने पर जोर दिया।
नगरायुक्त ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट और उसमें लगाये गए विस्टिया के पौधों की भी जानकारी ली। वाटर ट्रीटमेंट की पूरी जानकारी देते हुए डॉ. मिश्रा ने बताया कि विस्टिया के पौधे गोबरयुक्त पानी से प्रदूषण अवशोषक का काम करते है। नगरायुक्त ने गौवंश को हीट वेव से बचाने के लिए लगाये गए मिस्टिंग फॉगर का भी निरीक्षण किया। मिस्टिंग फॉगर द्वारा गौवंश के ऊपर पानी की हल्की फुहार निरंतर की जाती है जिससे उन्हें ठंडक का अहसास होता रहता है। नगरायुक्त ने बायोगैस प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने प्लांट का जनरेटर खराब होने की जानकारी पर नया जनरेटर खरीदने के निर्देश दिए। नगरायुक्त ने सभी व्यवस्थाओं में काफी सुधार देखकर पशु चिकित्साधिकारी की सराहना करते हुए और लगन व निष्ठा से कार्य करने को कहा।
——————–
निगम में रविवार को भी खुलेगा कैश काउंटर
सहारनपुर। निगम में बकायादारों की सुविधा के लिए रविवार को भी टैक्स जमा कराने के लिए कैश काउंटर सुबह दस बजे से खोला जायेगा। नगरायुक्त संजय चौहान के निर्देश पर मुख्य कर निर्धारण अधिकारी संगीता गुप्ता ने इस सम्बंध में राजस्व विभाग के लिए आदेश जारी किये।
बकाया टैक्स जमा कराते हुए ऑन लाइन 20 प्रतिशत और कैश काउंटर पर 15 प्रतिशत छूट पाने का 30 जून आखिरी दिन है। चूंकि 30 जून को रविवार है, अतः जमाकर्ताओं की सुविधाओं और उन्हें ज्यादा से ज्यादा छूट का लाभ देने के लिए रविवार को भी कैश काउंटर खुला रखा जायेगा। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी संगीता गुप्ता ने बताया कि रविवार को भी टैक्स जमा करने के लिए कैश काउंटर सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक खुला रहेगा। उन्होंने बकायादारों से अपील की कि वह अपना बकाया टैक्स जमा कर इस छूट का लाभ उठा सकते है।
✍ रिपोर्ट -रमेश सैनी सहारनपुर

Leave a Comment