Follow Us

हरिद्वार पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी देहरादून से फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर मामले में वांछित आरोपी को धर दबोचा

हरिद्वार पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी देहरादून से फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर मामले में वांछित आरोपी को धर दबोचा

 

फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का मैनेजर है आरोपी
देहरादून में खोला था फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर, विदेशों में कॉल कर लगाते थे चूना
अब हरिद्वार में खोलना चाहता था फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर लेकिन हरिद्वार पुलिस ने पहले ही पकड़ लिया
3 आई फोन, 11 आधार कार्ड, 1 वोटर कार्ड, लैपटॉप व थार गाड़ी बरामद

चंद रूपयों के लिए इंसान कैसे-कैसे हथकंडे अपनाता है कि दूसरों की गाड़े खून-पसीने की कमाई को कुछ ही घंटे में उड़ा लेता है।
आज कोतवाली रुड़की को सूचना मिली कि एक व्यक्ति फर्जी आधार व फर्जी वोटर कार्ड के माध्यम से बिल्डिंग रेंट पर लेकर वहां से फर्जी कॉल सेंटर चला कर विदेशों में कॉल करते हैं और लोगों की जिंदगी भर की खून-पसीने की कमाई को अपनी लच्छेदार बातों में उलझाकर उनसे पैसे ठग लेते हैं और फिर गायब हो जाते हैं। यह भी सूचना मिली कि वह व्यक्ति काफी समय से रुड़की-हरिद्वार-फर्जी-कॉल-सेंटर चलाने हेतु अपने मन माफिक जगह ढूंढ रहा है।

इस सूचना पर रूडकी पुलिस द्वारा क्षेत्र में सतर्क दृष्टि बनाए रखते हुए पूरे क्षेत्र में सघन चैकिंग अभियान चलाया जिसका सफल परिणाम भी सामने आया। जब पुलिस टीम को एसडीएम चौक से चर्च जाने वाली रोड के पास से अभियुक्त करुणेश पुत्र मतंग सिंह निवासी राजौरी गार्डन वेस्ट दिल्ली मिला जिसके कब्जे से पुलिस को 11 आधार कार्ड, 01 वोटर कार्ड, थार गाड़ी, 03 आई फोन व 01 लैपटॉप मिला।

अभियुक्त देहरादून के राजपुर थाने का वांछित भी है जो पहले देहरादून में फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर चलाने का काम कर रहा था जो पूरी टीम के साथ कॉल सेंटर के माध्यम से एंटीवायरस तकनीकी का हवाला देकर विदेशी नागरिकों से ठगी करते थे। अब हरिद्वार में फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर चलाने हेतु जगह ढूंढ रहा था लेकिन हरिद्वार पुलिस की सतर्कता से पकड़ा गया जिससे कई लोगों के पैसे ठगने से बच गए।

अभियुक्त को नए कानून के तहत धारा 328(4)/336(3)/336(3)338 BNS के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया।
अभियुक्त–
करुणेश पुत्र मतंग सिंह निवासी 2/371 2nd फ्लोर सुभाष नगर थाना राजौरी गार्डन वेस्ट दिल्ली

 

जिला हरिद्वार उत्तराखंड

 

संवाददाता मौ शहजान मलिक

Leave a Comment