Follow Us

कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं और शिकायतें, निराकरण के दिए निर्देश

कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं और शिकायतें, निराकरण के दिए निर्देश
====
संवादाता विकाश विश्वकर्मा शहडोल

कलेक्टर कार्यालय में आयोजित हुई #जनसुनवाई
===
कलेक्टर डॉ. केदार सिंह की उपस्थिति में आज कलेक्टर कार्यालय के सोन सभागार में साप्ताहिक जनसुनवाई आयोजित की गई। जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ केदार सिंह ने शहडोल जिले के दूर-दराज के क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याएं एवं शिकायतें सुनी तथा निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।
जनसुनवाई में अब्दुल मोइन खान निवासी वार्ड क्रमांक 1/3 शहडोल ने आवेदन देते हुए बताया कि मेरी पुत्री गुलजान खान को ब्रेन ट्यूमर की बीमारी है। मेरे परिवार कि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण मैं अपनी पुत्री का अच्छी तरह से इलाज कराने में असमर्थ हूं। उनका कहना था कि उन्हें उनके इलाज हेतु आर्थिक सहायता राशि दिलाई जाए जिससे वे अपनी पुत्री गुलजान खान का उचित इलाज करा सकें। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग की ओर आवेदन प्रेषित करते हुए उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में शोभा बाई बसोर पति श्री राजेश बसोर निवासी ग्राम कठौतिया टिकुरी टोला ग्राम पंचायत मझौली तहसील गोहपारू ने आवेदन देकर बताया कि मेरे परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। मेरा परिवार शासन के मापदंड के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्रता में आता है। किन्तु मुझे अभी तक प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं दिलाया गया है। उनका कहना था कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाया जाए। जिस पर कलेक्टर डॉक्टर केदार सिंह ने संबंधित विभाग की ओर आवेदन प्रेषित कर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में शहडोल के पाण्डवनगर निवासी श्री शिवम गुप्ता ने आवेदन कर बताया कि दिवाकर मिश्रा नवागांव (खन्नौधी) निवासी द्वारा 8 मई 2024 को मेरे से जॉब दिलाने के नाम पर 18 हजार 700 रूपये ऑनलाइन एवं 11300 रूपय नगद की राशि ली गई है और आज तक जॉब नही दिलाया गया। मेरे द्वारा उक्त राशि मागने पर राशि देने के मना कर रहा है। उनका कहना था कि मेरी उक्त राशि वापस दिलाई जाए। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी की ओर आवेदन प्रेषित कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इसी प्रकार कलेक्टर ने साप्ताहिक जनसुनवाई के दौरान शहडोल जिले के दूर-दराज क्षेत्रों से आए अन्य लोगों की समस्याएं एवं शिकायतें सुनी तथा निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
जनसुनवाई में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री आर. अंजली, अुनविभागीय अधिकारी राजस्व श्री अरविंद शाह, डिप्टी कलेक्टर श्री भागीरथी लहरे सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

#शहडोल

Leave a Comment