Follow Us

अलवर कलेक्टर डाक्टर जितेंद्र कुमार सोनी के निर्देशन मे चलाये जा रहे नवाचार अभियान सेहत के तहत स्क्रीनिंग मे मिले बच्चे का दिल का ऑपरेशन सफल

रैणी बीसीएमओ दिनेश कुमार मीना के निर्देशानुसार रैणी टीम B संस्कृत विद्यालय बैरेर मे पहुंची और बच्चे को लाभ दिलाया

रैणी(अलवर) अशोक कुमार मीना,

अलवर के रैणी उपखण्ड क्षेत्र के गांव बैरेर मे गरीब कुलदीप सिंह राजपूत के बेटे देशराज सिंह के बचपन से ही दिल मे तीन छिद्र थे लेकिन बेचारे परिजन गरीबी हालात मे दो तीन लाख रुपए वहन कर ऑपरेशन कराने मे सक्षम नही होने के कारण बेटे का ऑपरेशन नही करा सके लेकिन अलवर मे जैसे ही कलेक्टर डाक्टर जितेंद्र कुमार सोनी आए उन्होने अपने स्तर पर अनेक जनहित योजनाऐ चलाई जिनमे से एक योजना यह भी है नवाचार अभियान सेहत के तहत स्कूलो मे स्क्रीनिंग कर बच्चो के स्वास्थ्य की जांच।
अलवर जिले मे जिला कलेक्टर डॉ जितेंद्र कुमार सोनी के निर्देशन मे चलाए जा रहे नवाचार अभियान सेहत के तहत स्क्रीनिंग में मिले बच्चे का CHD का ऑपरेशन हुआ सफल तथा वर्तमान मे अब यह बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है।
राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम से देशराज सिंह पुत्र कुलदीप सिंह को मिला है नया जीवन।
खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी रैणी डॉ दिनेश मीणा के निर्देशानुसार RBSK रैणी टीम B द्वारा उच्च प्राथमिक विद्यालय संस्कृत बैरेर में स्वास्थ्य परीक्षण के लिए टीम पहुँची तो पता चला कि देशराज सिंह दिल मे छिद्र होने के कारण अस्वस्थ है ।
टीम में डा. दीपेंद्र एवं डॉ कंचन कार्यरत है।
वहां CHD से ग्रसित एक बच्चा देशराज सिंह उम्र 9 वर्ष स्वास्थ्य परिक्षण के दौरान मिला , टीम प्रभारी डा. दीपेंद्र ने RBSK रेफरल कार्ड बनाकर देशराज सिंह को अलवर जिले चिकित्सालय के लिए रेफर किया जहाँ डॉ हिना वर्मा ने उसे INDUS HOSPITAL JAIPUR में 23/1/23 को भेजा और 24/1/23 को ऑपेरशन हुआ और अब वह पूर्ण रूप से स्वस्थ है।
इसके लिए देशराज सिंह के पिताजी कुलदीप सिंह ने जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ श्रीराम शर्मा और जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अरविंद गेट व रैणी खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. दिनेश मीणा का बहुत आभार व्यक्त किया।
इस दौरान मिडिया को पीडित देशराज सिंह के परिजनो से बात करने पर देशराज सिंह के पिताजी कुलदीप सिंह ने बताया कि हम स्वास्थ्य विभाग के सभी उच्चाधिकारीगणो का बहुत बहुत आभारी है और रैणी बीसीएमओ दिनेश कुमार मीना तथा डाक्टर दीपेंद्र सिंह नैणावत का विशेष तौर पर क्योंकि इन्होने ही हमे पूरी तरह से गाइड किया है जिससे कि हमारे बच्चे का दिल ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया है अन्यथा हम तो निराश थे।
मिडियाकर्मी को यह सारी जानकारी रैणी बीसीएमओ दिनेश कुमार मीना तथा डाक्टर दीपेंद्र सिंह नैणावत और कुलदीप सिंह बैरेर के द्वारा दी गई है।

Leave a Comment