अरवल/राज्य में सुखाड़ को लेकर समीक्षा बैठक अरवल। आज दिनांक 18 अगस्त 2022 में राज्य की स्थिति की समीक्षा हेतु माननीय कृषि मंत्री बिहार सरकार कृषि विभाग के प्रधान सचिव के द्वारा जिला के जिला पदाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक आयोजित किया गया।

0
63

अरवल ब्यूरो चीफ
विनकटेश शर्मा

राज्य में सुखाड़ को लेकर समीक्षा बैठक अरवल।
आज दिनांक 18 अगस्त 2022 में राज्य की स्थिति की समीक्षा हेतु माननीय कृषि मंत्री बिहार सरकार कृषि विभाग के प्रधान सचिव के द्वारा जिला के जिला पदाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक आयोजित किया गया। बैठक जिला के सभी पदाधिकारी एवं जिला कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया गया । आपदा की इस घड़ी में कृषक तथा ग्रामीण इलाकों में 18 घंटा बिजली आपूर्ति का निर्देश दिया गया है। जिन जिलों में रोपनी का कार्य नहीं हुआ है। वहां के कृषकों को आकस्मिक फसल योजना के तहत होने वाली फसलों के बीज निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।

 

 

 

 

 

जिला पदाधिकारी से अनुरोध किया गया। की इच्छुक कृषको का आकलन कर बीज का मांग करें। बीज का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। उर्वरक की कमी नहीं है। आवश्यकता अनुसार उर्वरक की आपूर्ति की जा रही है। इस बैठक में अरवल जिला के जिला पदाधिकारी सुश्री जे० प्रियादशिनी,श्री ज्योति कुमार अपर समाहर्ता अरवल तथा जिला कृषि पदाधिकारी उपस्थित रहे।
इंडियन टीवी मीडिया अरवल से विनकटेश शर्मा के खास खबर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here