बहराइच/डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला शान्ति समिति की बैठक।

0
53

डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला शान्ति समिति की बैठक।

 

 

 

 

बहराइच 29 अगस्त। आसन्न श्री गणेश चतुर्थी पूजा तथा कजरी तीज त्यौहारों को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला पीस कमेटी की बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा पूर्व में शान्तिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुए त्यौहार के लिए धर्म गुरूओं के प्रति आभार व्यक्त किया गया है। डीएम व एसपी ने जिले में सौहार्दपूर्ण वातारण में त्यौहार आयोजन के लिए सभी धर्मगुरूओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए आगामी त्यौहारों के अवसर पर भी अपेक्षित सहयोग प्रदान करने की अपेक्षा की गई।

 

 

 

बैठक के दौरान डीएम व एसपी ने लोगों से कहा कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है इसलिए शासन व प्रशासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए त्यौहार मनायें, सड़कों पर धार्मिक आयोजन की अनुमति नहीं होगी, ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग मानक के अनुरूप किया जाय, जुलूसों, शोभायात्रा में शस्त्र का प्रयोग का प्रदर्शन न किया जाय, पारम्परिक त्यौहारों की सूचना जिला प्रशासन को अवश्य दी जाय ताकि जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक प्रबन्ध किये जा सकें। सभी लोग असामाजिक तत्वों से सावधान रहें, अफवाहों पर ध्यान न दें, यदि कोई भी बात संज्ञान में आती है तो उसे तत्काल उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लायें। त्यौहारों पर प्लास्टिक के बर्तनों के स्थान पर दोना पत्तल इत्यादि के प्रयोग को प्राथमिकता दी जाय जिससे पर्यावरण संरक्षण का भी उद्देश्य पूरा हो सके।

 

 

 

 

डीएम व एसपी ने एसडीएम व पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया कि त्यौहार के अवसर पर भ्रमणशील रहते हुए शान्ति व्यवस्था पर सतर्क दृष्टि बनाये रखें तथा थानों पर पीस कमेटी की बैठकें आयोजित कर त्यौहार पंजिका के अनुसार सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराते हुए शासन के दिशा-निर्देशों से भी अवगत करा दें। कजरी तीज त्यौहार के दृष्टिगत अधिक भीड-़भाड़ वाले स्थानों पर कन्ट्रोल रूम स्थापित करने के साथ-साथ एम्बुलेन्स का भी प्रबन्ध किया जाय। डीएम व एसपी ने कहा कि कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है सभी लोग त्यौहारों के दौरान कोविड के सुरक्षात्मक प्रोटोकाल का पालन करें। डीएम व एसपी ने कहा कि जिले के अम्नो-अमान को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से संजीदा है। माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले आसामाजिक तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। डीएम व एसपी ने कहा कि उन्हें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि सभी के सहयोग से पूर्व की भांति आगामी त्यौहार भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न होंगे।
ठससे पूर्व अंशुमान यज्ञसैनी, परशुराम कुशवाहा, दीपक सोनी उर्फ दाऊजी, सुदामा प्रसाद मिश्रा, रणविजय सिंह, डॉ. मोहम्मद आलम सरहदी, श्रीमती निशा शर्मा, चेयरमैन रिसिया महमूद अहमद, रूमी मियॉ, परविन्दर सिह शम्मी, मोहम्मद इरफान, पूर्व चेयरमैन तेजे खां, वैभव जैन, जय प्रकाश शर्मा, मनीष तिवारी, मौलाना इनायतउल्ला कासमी, कुलभूषण अरोड़ा, कारी ज़ुबेर अहमद सहित जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये गणेश पूजा समिति के पदाधिकारियों द्वारा विगत त्यौहारों के अवसर पर बेहतर कानून एवं शान्ति व्यवस्था तथा बिजली पानी व साफ-सफाई के बेहतर प्रबन्ध के लिए डीएम डॉ. चन्द्र व एसपी श्री चौधरी के प्रयासों की सराहना की गयी तथा आसन्न त्यौहारों के मद्देनज़र बिजली, पानी, साफ-सफाई, सड़को की मरम्मत इत्यादि के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण सुझाव दिये गये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानन्जय सिंह, उप जिलाधिकारी सदर सुभाष सिंह धामी, नानपारा अजित परेश, कैसरगंज महेश कुमार कैथल, महसी रामदास, पयागपुर दिनेश कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी नानपारा डॉ जंग बहादुर यादव, अधि.अभि. जल निगम सौरभ सुमन, डीसी मनरेगा के.डी. गोस्वामी, ईओ न.पा.परि. बहराइच बाल मुकुन्द मिश्रा, एसडीओ विद्युत विजय सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी, गणमान्य व संभ्रान्तजन मौजूद रहे

इंडियन टीवीन्यूज
बहराइच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here