Follow Us

BJP की यात्रा के विरोध में NSUI ने निकाली विकास शव यात्रा

आगर मालवा-एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव व विधायक प्रतिनिधि अंकुश भटनागर के नेतृत्व में नेहरू कॉलेज से शुरू होकर विधि कॉलेज तक विनाश यात्रा निकाली गई मध्यप्रदेश में रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने विकास यात्रा का आव्हान भिंड से किया वहीं दूसरी ओर आगर नेहरू कॉलेज से एनएसयूआई ने मंगलवार को विकास की शव यात्रा निकाली। विकास शव यात्रा के दौरान एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर ने बताया की प्रदेश की भाजपा सरकार को विकास नहीं विनाश यात्रा निकलनी चाहिए क्योंकि पिछले 18 वर्ष में भाजपा सरकार ने प्रदेश में हर वर्ग के विकास का विनाश ही किया है।
अधिक परेशान प्रदेश के छात्र एवं युवा
एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर ने कहा -कि छात्रों से लेकर कर्मचारी सहित व्यायपारी सहित ऐसा कोई वर्ग नही जिसके भविष्य के साथ भाजपा सरकार ने खिलवाड़ न करते हुए विनाश न किया हो। जिसमे प्रदेश की इस गूंगी बहरी सरकार से सबसे अधिक परेशान प्रदेश के छात्र एवं युवा है। छात्रों की प्रतिवर्ष आने वाली पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्य एवं अन्य छात्रवृत्ति योजनाओ के माध्यम से मध्यम वर्गीय परिवार के छात्रों को आने वाली छात्रवृत्ति कई कई वर्षो तक लंबित रह रही है जिससे प्रदेश में तकनीकी एवं उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे मध्यम वर्गीय छात्रों के परिवार पर शिक्षा के व्यय का अतिरिक्त भार बढ़ रहा है, वैसे तो बढ़ती बेरोजगारी पूरे देश में भाजपा द्वारा उत्पन्न एक गंभीर समस्या है परंतु हमारे मध्य प्रदेश में तो हजारों लाखों पद कई सैंकड़ों विभागो में रिक्त होने के बावजूद भी प्रदेश की शिवराज सरकार इसको भर बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने में असमर्थ है ।
हर भर्ती में घोटाला मानो हमारे प्रदेश की परंपरा भाजपा द्वारा उत्पन्न कर दी गई है। आगर के विधि कॉलेज की मान्यता अभी तक नही मिली और छात्रों से 12 हजार की फीस वसूली जा रही है शासकीय कॉलेज में इतनी ज्यादा फीस सरकार द्वारा ली जारही है परंतु कॉलेज में न तो प्राचार्य,स्टाफ,प्राध्यापक,इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ अभी तक बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता भी नही मिली है आगर जिले में शिवराज सरकार में स्कूल,कॉलेज के विकास की जगह विनास कर छात्रों के भविष्य के साथ खेला जा रहा है।।

NSUI का आरोप
NSUI का आरोप है कि शिक्षा व्यवस्था की बात करे तो चाहें वो तकनीकी शिक्षा हो उच्च शिक्षा हो स्कूली शिक्षा हो या चिकित्सा शिक्षा हर जगह अनियमताए देखने को मिलती है प्रदेश की जानता मानो अब इस चीज की आदि हो गई हो। प्रदेश के महाविधायलयो में पर्याप्त संसाधन, शिक्षक एवं अन्य स्टाफ नही है। वहीं नई शिक्षा नीति एवं हिन्दी मे मेडीकल एवं पैरामेडिकल शिक्षा के नाम पर भजपा सरकार प्रदेश की आम जनता को मात्र गुमराह कर रही है। लंबे समय से अतिथि शिक्षक सड़को पे है उनकी कोई सुध लेने वाला तक तक नही है। प्रदेश में नई शिक्षा नीति एवं जूठे कौशल विकास के नाम पर मात्र शिक्षा का निजीकरण किया जा रहा है जिससे शिक्षा जैसी बहुमूल्य चीज से मध्यम वर्ग एवं गरीब मजदूर को वंचित किया जा सके जो शिक्षा केंद्र की कांग्रेस सरकार के ज़माने में अधिकार हुआ करती थी वो अब भाजपा सरकार में व्यापार बनाई जा रही है। भाजपा सरकार के इस चतुर मुखी विनाश के बाद भाजपा को विकास नहीं विनाश यात्रा निकलनी चाहिए और इसी भाजपा विकास यात्रा के विरोध में आज आगर में विकास की शवयात्रा निकालेगी जिसकी शुरुआत राजधानी भोपाल से की है।
आगर विधानसभा में असली विकास विधायक विपिन वानखेड़े ने करवाया
विधायक प्रतिनिधि अंकुश भटनागर का कहना है कि जब जब चुनाव का साल आता हैं शिवराज सिंह चौहान उनके मंत्रिमंडल व बीजेपी नेता नारियल लेकर गांव गांव घूमते हैं आगर विधानसभा क्षेत्र में 90 प्रतिशत विकास विधायक विपिन वानखेड़े जी की निधि से कराया गया है यदि शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के नेता सच्चे सेवक है तो बाबा बैजनाथ महादेव का मुख्य मार्ग पर बड़े बड़े गड्ढे हो चुके है और मुख्यमंत्री सड़क योजना में आता है हमारे द्वारा कई बार मांग करने। पर भी राशि क्यों स्वीकृत नही की जा रही,आगर से बीजेपी सरकार ने फ़ॉर लेन छीना, रेलवे का वादा अभी तक पूरा नही किया,फ़ूड प्रोसेसिंग यूनिट आज तक नही आई,जिले के एक युवा को रोजगार नही मिला ये विकास यात्रा नही ये विकास की शव यात्रा है इस अवसर पर एनएसयूआई अध्यक्ष इमरान अली, विधानसभा अध्यक्ष विष्णु गुर्जर, नेपाल सिंह, आसिफ शेख,विजय गुर्जर, विशाल चौहान, सुमित बाथम,गप्पू लाला, श्याम टेलर,दसरथ बना, अंबाराम, निखलेष पटेल, जिब्राइल मुल्तानी, अशोक मालवीय, अब्दुल खान, जितेंद्र ठाकुर, भरत कालेट,अर्जुन सिंह, संदीप सिंह, रवि वर्मा, एवं समस्त एनएसयूआई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

जिला आगर मालवा से अंकुर जैन की रिपोर्ट

Leave a Comment