Follow Us

चंदौली सड़क चौड़ीकरण के लिए मकान गिराने आए थे PWD कर्मचारी, ग्रामीणों ने रख दी ये शर्त; वापस लौटा विभाग

चंदौली सड़क चौड़ीकरण के लिए मकान गिराने आए थे PWD कर्मचारी, ग्रामीणों ने रख दी ये शर्त; वापस लौटा विभाग
Indian tv news
ब्यूरो चीफ. करन भास्कर चन्दौली उत्तर प्रदेश
चन्दौली पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा चंदौली से सैदपुर मार्ग का चौड़ीकरण किया जा रहा है। खड़ेहरा गांव में चौड़ीकरण को लेकर पूर्व में ग्रामीणों के विरोध के बाद भी कई मकान को ध्वस्त किया गया है। ग्रामीणों ने बगैर मुआवजा दिए तोड़े जाने का विरोध जताया है।

मौके पर पहुंचे चंदौली तहसील प्रशासन ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उचित सहयोग दिलाने का भरोसा दिलाया। खड़ेहरा गांव में सड़क से 30 फीट छोड़कर ग्रामीण वर्षो से मकान बनाकर रह रहे है। सड़क चौड़ीकरण के लिए 40 फीट लिया जा रहा है। जिसे लेकर ग्रामीण लामबंद है।

ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग

ग्रामीणों ने कहा कि अभिलेख में सड़क तीस फीट ही है। अगर इससे अधिक लिया जा रहा है तो विभाग ग्रामीणों को नुकसान के लिए मुआवजा दे। इस समस्या को लेकर पूर्व में ग्रामीणों की ओर से जिलाधिकारी चंदौली को भी पत्रक दिया गया था, लेकिन जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से ग्रामीणों की मांग पर कोई ध्यान दिया नहीं गया जिसका परिणाम आज सामने है।

मौके पर पहुंचे तहसीलदार राहुल सिंह ने घंटों देर तक ग्रामीणों को समझाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े रहे। तहसीलदार राहुल सिंह ने कहा कि ग्रामीणों की ओर से जिलाधिकारी को पत्रक दिया गया है। विभागीय अधिकारियों के माध्यम से उचित मार्गदर्शन किया जाएगा।

इस मौके पर सरिता सिंह, वीरेंद्र जायसवाल, सुभाष सिंह, उत्सव सिंह, राजेश सिंह, गिरधारी गुप्त, पंकज जायसवाल, प्रताप सिंह, मिश्री साव सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Comment