Follow Us

नौकरी के नाम पर 40 लोगों से करोड़ों की ठगी, थाना में दी तहरीर

आजमगढ़। अहरौला थाना क्षेत्र के छितौनी बना खुर्द गांव निवासी व्यक्ति ने नौकरी के नाम पर 40 लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी की है। इतना ही नहीं सभी से छह से नौ लाख की वसूली के बाद फर्जी नियुक्तिपत्र देकर छह माह तक ट्रेनिंग भी करा दिया। फ्रॉड की जानकारी होने पर पीड़ितों ने रविवार की देर शाम अहरौला थाने में मुकदमा दर्ज कराने को लेकर तहरीर दी है।

संदीप, सोनू, शिवाभारती, प्रवीण, दिनेश, मुकेश, खुशबू निवासी आंबेडकरनगर, विनय कुमार निवासी बासथान अहरौला ने बताया कि छितौनी बना खुर्द गांव निवासी एक व्यक्ति ने नौकरी के नाम पर 40 लोगों से पैसा लिया। किसी से छह तो किसी से नौ लाख रुपये तक लिए गए। इतना ही नहीं फर्जी नियुक्ति पद देकर सभी को वाराणसी में छह माह की ट्रेनिंग भी दिलाई। इसके लिए सभी को होटल में ठहराया था। ट्रेनिंग के बाद सभी को वाराणसी में ड्यूटी भी लगा दी गई। सारा लेनदेन 2020-2021 के बीच हुआ। ट्रेनिंग के बाद सभी जब फील्ड में ड्यूटी करने लगे तो उन्हें पता चला कि नियुक्ति ही फर्जी है। इसके बाद पीड़ितों ने पैसा लेने वाले से पैसे वापस मांगे तो वह आज-कल की बात कह कर बरगलाने लगा। परेशान होकर पीड़ितों ने रविवार को अहरौला थाने पर छितौनी बना खुर्द गांव निवासी अमित कुमार उर्फ संदीप के नाम तहरीर दिया।

सुनील कुमार दुबे, थानाध्यक्ष अहरौला ने बताया कि नौकरी के नाम पर ठगी के शिकार हुए लोगो की तहरीर मिली है। जांच पड़ताल के बाद मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ज़ियाउल हसन अंसारी, मण्डल ब्यूरो
वाराणसी आजमगढ़ मण्डल

Leave a Comment