Follow Us

पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के कुशल नेतृत्व में थाना सुआतला पुलिस को बड़ी सफलता

खबर नरसिंहपुर
धीरज विश्वकर्मा
मो – 910902525

*पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के कुशल नेतृत्व में थाना सुआतला पुलिस को बड़ी सफलता, चौकी बरमान अंतर्गत आपसी विवाद के चलते महिला की हत्या करने वाला आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार भागने की फिराक में था महिला हत्यारा।*

प्रार्थिया भूरीबाई पति कालूराम नौरिया उम्र 50 साल निवासी, बीकोर, चौकी बरमान थाना सुआतला ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि दिनांक 02.05.2024 को दिन गुरूवार की बात है मै शाम 07ः00 बजे हार से बकरी चराकर घर वापस आई तब मेरे गांव की त्रिवेणी बाई धानक मेरे घर के सामने आई तब मैने त्रिवेणी से बोली की क्या हो गया तब त्रिवेणीबाई बोली कि दादा सेवाराम नौरिया ने मेरे को खाना ठीक से नही बनाई कहकर मेरे को जान से मारने की नियत से सिर मे एवं चेहरे मे लाठी से मार दिया तथा बोला की तू नीछ जात की है तूने खाना ठीक से नही बनाई कहकर चला गया बताई तब मैने तथा मेरे लड़के रेवाशंकर ने त्रिवेणी बाई को उसके घर आंगन मे छोड़ दिये तथा त्रिवेणी के पति रूस्तम को भी सेवाराम के द्वारा मारपीट करने की बात बताई थी। सेवाराम एवं त्रिवेणी बाई की आपस मे जान पहचान थी जो त्रिवेणीबाई सेवाराम नौरिया के लिए हमेशा खाना बनाकर ले जाती थी तथा कभी सेवाराम नौरिया भी त्रिवेणी के घर भी खाना खाने आ जाता था सेवाराम द्वारा मारपीट करते मोहल्ले वालो ने देखे है। रिपोर्ट करती हूँ, कार्यवाही की जाये। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना सुआतला में अपराध क्रमांक 156/2024 धारा, 307 भादवि 3 (1) (के), 3 (2) व्ही एससीएसटी एक्ट. कायम कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में घायल की इलाज के दौरान मृत्यु हो जाने पर आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भादवि बढयी गयी एवं आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु टीम का गठन किया गया।
*घटना को अंजाम देने के बाद फरार होने की फिराक में था आरोपी :-* घटना को अंजाम देने वाला आरोपी सेवाराम नोरिया घटना को अंजाम देने के उनरान्त छिप गया था जिसकी पतासाती एवं गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमों द्वारा मुखबिर एवं तकनीकी माध्यमों से आरोपी की पतासाती की गयी जिसके फलस्वरूप जानकारी प्राप्त हुयी कि आरोपी भागने की फिराक में है एवं वर्तमान में बीकोर आश्रम में छिपा हुआ है जो मौका पाकर भाग जाएगा। सूचना प्राप्त होते ही पुलिस टीमों द्वारा घेराबंदी की गयी जिस पर आरोपी को घटना के 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुयी।
*हत्या के आरोपी को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने में इनकी रही मुख्य भूमिका :-* हत्या के आरोपी सेवाराम नोरिया को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने में पुलिस अधीक्षक, श्री अमित कुमार के कुशल नेतृत्व में एवं अति. पुलिस अधीक्षक, श्री नागेन्द्र पटेरिया, एसडीओपी, तेन्दूखेडा, श्री मधुर पटेरिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी, सुआतला, निरीक्षक अनुपमा शर्मा, चौकी प्रभारी, बरमान, उनि ओ.पी. शर्मा, उनि अंकित रावत , सउनि सतरलाल सरयाम , सउनि जागेश्वर ठाकुर , प्र.आर. विजय धुर्वे , आरक्षक बहादुर, आरक्षक सुधर्म, आरक्षक सोनू सतारे, आरक्षक सोहन, आरक्षक आकाश, आरक्षक सत्येन्द्र आरक्षक कपिल, आरक्षक अंकित पारधी की मुख्य भूमिका रही।

Leave a Comment