Follow Us

खनन विभाग के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अवैध खनन में लिप्त वाहनों को किया जब्त

*खनन विभाग के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अवैध खनन में लिप्त वाहनों को किया जब्त*

*अभियान के तहत 9 डम्पर, 2 मशीन व एक ट्रेक्टर-ट्रोली को किया जब्त*

*12.39 लाख रूपये की शास्ति राशि की करी वसूली*

बालोतरा, 06 मई। अवैध खनन, निर्गमन एवं भण्डारण के विरूद्व राज्य स्तरीय विशेष अभियान के तहत खनिज विभाग द्वारा किये आकस्मिक निरीक्षण कर अवैध खनन में लिप्त वाहनों पर सख्त कार्यवाही करते हुए वाहनों को जब्त किया।

खान एवं भूविज्ञान विभाग के खनन अभियन्ता वेद प्रकाश ने बताया कि आकस्मिक निरीक्षण के दौरान बजरी का अवैध निर्गमन कर रहे एक डम्पर को सिणधरी बाडमेर मार्ग पर जब्त किया गया। साथ ही एक जेसीबी मशीन एवं एक डम्पर को साधारण मिटटी के अवैध खनन में लिप्त पाये जाने पर जब्त कर कार्यालय परिसर में बोर्डर होम गार्डस की निगरानी में खडा करवाया गया।
उन्होने बताया कि इससे पूर्व 02 मई को निकट ग्राम उंदरी तहसील गुडामालानी में खनिज बजरी के अवैध स्टॉक से एक लोडर व एक ट्रेक्टर-ट्रोली को जब्त कर पुलिस थाना आरजीटी नगर व खनिज बजरी का अवैध निर्गमन करते हुए एक डम्पर को जब्त कर पुलिस चौकी पायला की निगरानी में खडा करवाया गया। अभियान अवधि 01 मई से पुलिस व खान विभाग द्वारा कुल 9 डम्पर, 2 मशीन व एक ट्रेक्टर-ट्रोली को जब्त कर दो प्रकरण में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई। तथा कुल 12.39 लाख रूपये की शास्ति राशि की वसूली की गई एवं शेष प्रकरणों में वसूली की कार्यवाही की जा रही है। अभियान के दौरान आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी।
_*बालोतरा ब्योरोंशिफ ओमप्रकाश माली की रिपोर्ट *_

Leave a Comment