Follow Us

ज़िला चीफ ब्यरो सुन्दरलाल, सोलन, निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने आज यहां सुव्यवस्थित

ज़िला चीफ ब्यरो सुन्दरलाल, सोलन, निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने आज यहां सुव्यवस्थित मतदाता जागरूकता एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के अंतर्गत स्वीप आइकन के वीडियो संदेश जारी किए।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा चुनावों में अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। स्वीप के अंतर्गत ज़िला से सम्बन्धित सुविख्यात व्यक्तियों को आइकन के रूप में जोड़ा गया है। इनमें अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी ज्योति ठाकुर, मास्टर शेफ की फाइनलिस्ट निधि शर्मा, इंडियन एसोसिएशन ऑफ मस्क्यूलर डिस्ट्रॉफी की अध्यक्ष संजना गोयल, ट्रांसजैंडर पूनम महंत तथा एम.टी.वी. हसल 3.0 के रैप्पर मयंक रावत शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि यह सभी वीडियो संदेश के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने में अपना सहयोग दे रहे हैं। उपायुक्त ने सभी लोगों से आग्रह किया है कि वे एक जून, 2024 को मतदान अवश्य करें और लोकतंत्र को मज़बूत करने में अपना सहयोग दें।
स्वीप आइकन के वीडियो संदेश ज़िला प्रशासन के अधिकारिक फेसबुक पेज व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रसारित किए जाएंगे। मास्टर शेफ की फाइनलिस्ट निधि शर्मा, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी ज्योति ठाकुर, इंडियन एसोसिएशन ऑफ मस्क्यूलर डिस्ट्रॉफी की अध्यक्ष संजना गोयल तथा ट्रांसजैंडर पूनम महंत ने अपने संदेश में लोगों से शत-प्रतिशत मतदान की अपील की है। उन्होंने कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के साथ ही हम सभी का कर्तव्य है कि लोकतंत्र की मज़बूती के लिए मतदान अवश्य करें। उन्होंने सभी मतदाताओं का आह्वान किया है कि चुनाव के इस पर्व को देश का गर्व बनाने में सहयोगी बनें।

Leave a Comment