Follow Us

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन में थाना चीचली पुलिस को बड़ी सफलता, चोरी की गई ट्रेक्टर- थ्रेशर मशीन को किया 5 घंटे में बरामद

संवाददाता धीरज विश्वकर्मा

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन में थाना चीचली पुलिस को बड़ी सफलता, चोरी की गई ट्रेक्टर- थ्रेशर मशीन को किया 5 घंटे में बरामद, आरोपी को लिया गया अभिरक्षा में।
उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के निर्देश पर जिले में संपत्ति संबंधी अपराधियों के विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही करने हेतु अति. पुलिस अधीक्षक श्री नागेन्द्र पटेरिया,एसडीओपी गाडरवारा श्री रत्नेश मिश्रा के मार्गदर्शन में अभियान चलाया जाकर समस्त थाना प्रभारियों को प्रभावी कार्यवाही कर पूर्णतः प्रतिबंधित किए जाने सख्त निर्देश दिये गये हैं ।
*संपत्ति संबंधी अपराधियों की सूचना हेतु सक्रिय किए गए हैं मुखबिर:-* दिनांक 21/05/2024 को प्रार्थी मुस्ताक खान पिता शखावत खान उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम गांगई थाना चीचली ने दिनांक 19.05.24 की रात किसी अज्ञात चोर द्वारा उसके घर की पीछे बाड़े से गांगई मौजा के खेत में खड़े कुबोटो कंपनी का ट्रेक्टर मय 7-ब्लेड वाली थ्रेशर मशीन के चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई जिसकी रिपोर्ट पर थाना चीचली में अपराध क्र.140/24 धारा 379 भा.द.वि. का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
प्रकरण की गंभीरता के मद्देनजर अज्ञात चोरों की गिरफ्तारी एवं संपत्ति बरामदगी हेतु विशेष टीम गठित कर लगातार संदिग्ध व्यक्तियों की धरपकड़ एवं पूछताछ की गई। दौरान विवेचना घटनास्थल के वैज्ञानिक आधार पर निरीक्षण,घटना दिनांक के सी.सी.टी.व्ही. फुटेज एवं मुखबिर सूचना व तकनीकी माध्यमों के आधार पर संदेहीयानों को चिन्हित कर पतसाजी की गई । स्थानीय मुखबिरों को सक्रिय किया गया जिनके माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति गांगई-एनटीपीसी रोड पर ट्रेक्टर काम दामों में बेचने की बात कर रहा है जो संदिग्ध प्रतीत हुआ। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए मौके पर दबिश देकर मुखबिर द्वारा बताए गए हुलिये के व्यक्ति को घेराबंदी कर मौके से अभिरक्षा में लिया गया जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम अजीत खां पिता मकबूल खां उम्र 45 वर्ष निवासी ग्राम गांगई थाना चीचली का होना बताया जिससे ट्रेक्टर एवं थ्रेशर मशीन के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी ने दिनांक 19/05/2024 की रात ग्राम गांगई हार से एक ट्रेक्टर एवं उसमें लगा थ्रेशर मशीन को चोरी करना बताया। उक्त चोरी गए ट्रैक्टर दृ थ्रेशर मशीन को आरोपी ने अपने गांगई मौजा के खेत में बनी टपरिया में विक्रय करने के लिये छिपाकर रखना बताया। आरोपी के बताये स्थान से आरोपी के कब्जे से चोरी गए ट्रैक्टर एवं थ्रेशर मशीन को जप्त किया गया है।
एक ट्रेक्टर मय थ्रेशर मशीन कुल कीमती करीबन 7 लाख 40 हजार रूपये के बरामद कर आरोपी को अभिरक्षा में लेकर माननीय न्यायालय पेश कर माननीय न्यायालय से जे.आर. प्राप्त कर केन्द्रीय जेल नरसिंहपुर निरूद्ध किया गया ।
*संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी चीचली रोहित पटेल, सउनि दिनेश मिश्रा , प्रधान आरक्षक 508 संजय शाह, आरक्षक 79 आदर्श पाठक, आरक्षक राजेश गुप्ता की सराहनीय भूमिका रही ।*

Leave a Comment