Follow Us

कार्यक्रम (स्वीप) के तहत ‘बाईसिकल इवेंट फॉर वोटर अवेयरनेस’ जागरूकता रैली का आयोजन किया गया

चीफ ब्यूरो सुन्दरलाल

जिला सोलन ,सोलन में आज सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत ‘बाईसिकल इवेंट फॉर वोटर अवेयरनेस’ जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जागरूकता रैली को ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
उन्होंने कहा कि इस जागरूकता रैली का उद्देश्य पहली जून, 2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान में मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करवाना है। सोलन में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह से चम्बाघाट होते हुए सब्जी मण्डी तक इस जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में देश को मज़बूत बनाने के लिए सभी को मतदान अवश्य करना चाहिए। मतदान हम सभी का अधिकार ही नहीं अपितु कर्तव्य भी है। उन्होंने आह्वान किया कि सोलन ज़िला के सभी मतदाता शत-प्रतिशत मतदान कर लोकतंत्र को मज़बूत बनाने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।
जागरूकता रैली में लगभग 60 प्रतिभागियों ने भाग लिया। समापन समारोह की अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार यादव ने की। उन्होंने इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया। उन्होंने सभी लोगों से प्रथम जून, 2024 को मतदान अवश्य करने की अपील भी की।
इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी (ना.) सोलन डॉ. पूनम बंसल, स्वीप नोडल अधिकारी एवं नगर निगम सोलन की संयुक्त आयुक्त डॉ. प्रियंका चन्द्रा, उप निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. जगदीश नेगी, नोडल अधिकारी स्वीप हेमेन्द्र शर्मा सहित विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी व स्थानीय साइकलिस्ट उपस्थित थे।

Leave a Comment