Follow Us

पढ़ाई छोड़ लगाई चाय की टपरी : कौन हे ये डोली चाय वाला?

पीनल श्रीमाली की खास रीपोर्ट इंडियन टीवी न्यूज

महाराष्ट्र के अहम शहर नागपुर में डॉली चायवाले की अलग पहचान है. यह शख्स 10वीं के बाद पढ़ाई छोड़कर बीते 16 साल से सिविल लाइन नागपुर के पास चाय की दुकान चला रहा है. जो भी डॉली के टी स्टॉल पर चाय पीने आता है उनके अंदाज और स्वाद दोनों का मुरीद हो जाता है.

डॉली अपनी टपरी पर ग्राहकों को चाय रजनीकांत की स्टाइल में देते हैं. इतना ही नहीं डॉली ग्राहकों का वेलकम भी अनूठे अंदाज में करता है कि जिसकी वजह से हर कोई इनका दीवाना हो जाता है. खुद बिल गेट्स भी डॉली के अंदाज पर फिदा हो गए.

अपनी इस छोटी-सी चाय की टपरी से डॉली डायवाला अच्छी-खासी कमाई कर लेता है. कई सेलिब्रिटीज डॉली के अंदाज और स्वाद से प्रभावित हुए हैं. सोशल मीडिया पर डॉली चायवाला के काफी चर्चे रहते हैं.

डोली चाय वाला बिल गेट्स से कैसे मिला
माइक्रोसॉफ्ट के CEO बिल गेट्स ने अपने एक सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट शेयर किया था। जिसमें वह भारत के मशहूर चाय बेचने वाले डोली चाय वाला के ठेले पर चाय पीते हुए नजर आ रहे है । डोली डोली चाय वाले का कहना है, कि जब बिल गेट्स उनके पास चाय पी रहे थे। तो उनको बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था, कि यह माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ बिल गेट्स है। डोली चाय वाला कहते हैं, कि उन्हें लगा कि यह कोई विदेशी आदमी है, जो कि उनके पास चाय पीने आया है और इसलिए मैंने उन्हें चाय पिलाई।

लेकिन जब मैं अगले दिन नागपुर वापस से चाय बेचने गया। तो मैंने सोशल मीडिया और बाकी सभी लोगों को बात करते हुए देखा। लोग कह रहे थे कि देखो डोली चायवाला ने बिल गेट्स को चाय पिलाई है।

‘डॉली चायवाला’ की तारीफ करते हुए गेट्स ने लिखा, “भारत में हर जगह ‘इनोवेशन’ मिल सकता है…एक साधारण सी चाय बनाने की तैयारी में भी!”

डॉली चायवाला ने चाय बनाने और बेचने के अपने अनोखे तरीके के लिए सोशल मीडिया पर लोकप्रियता हासिल की है। उनके सोशल मीडिया पर हजारों फॉलोअर्स है।

Dolly 1998 में जन्मे थे, वह एक middle class से है जो नागपुर, महाराष्ट्र के निवासी हैं, 2024 के अनुसार Dolly की आयु 26 वर्ष है और डोली की हाइट की बात करें तो 5 फुट 5 इंच कि उनकी हाइट है और वह अपने अनोखे चाय बनाने के अंदाज के लिए जाने जाते हैं.

Leave a Comment