Follow Us

निर्देशों का पालन नहीं कर रही राज्य सरकार

कौशिक नाग-कोलकाता निर्देशों का पालन नहीं कर रही राज्य सरकार : राजभवन राजभवन और राज्य सचिवालय के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है, क्योंकि राज्य सरकार ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस के उस पत्र पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, जिसमें उन्होंने कोलकाता पुलिसकर्मियों को सुरक्षा ड्यूटी से हटाने के लिए कहा है. राज्यपाल कार्यालय से मिले निर्देशों के संबंध में कोलकाता पुलिस की ओर से भी अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.
गत 14 जून को राज्यपाल कार्यालय ने राजभवन में ड्यूटी पर तैनात कोलकाता पुलिसकर्मियों को तत्काल बदलने की मांग की थी. ऐसा विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के इस आरोप के मद्देनजर किया गया था कि पुलिस उन्हें और चुनाव बाद की हिंसा के पीड़ितों को बोस से मिलने नहीं दे रही है. राज्य सचिवालय से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर बोस ने 17 जून को नबान्न को एक पत्र भेज कर सरकार से राजभवन की सुरक्षा ड्यूटी से कोलकाता पुलिस को हटाने का अनुरोध किया.
राजभवन सूत्रों ने बताया कि 17 जून को राज्यपाल के कर्मचारियों द्वारा राज्यपाल भवन परिसर स्थित पुलिस चौकी पर उनके कब्जे वाले कमरों को खाली करने का नोटिस देने का प्रयास किया गया था. हालांकि, वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को यह नोटिस नहीं मिला. इस बीच, उसी दोपहर बोस शहर से निकल कर दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा में कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना स्थल पर पहुंच गये. राजभवन के कर्मचारी सीवी आनंद बोस से अगले निर्देशों की प्रतीक्षा कर रहे हैं. वहीं, सत्ता के गलियारे में यह आशंका व्याप्त है कि आने वाले दिनों में राज्यपाल भवन और राज्य सचिवालय के बीच तनाव और बढ़ सकता है.

Leave a Comment