Follow Us

लोकसभा चुनाव में कोलकाता के कई वार्डों में तृणमूल कांग्रेस को हार का करना पड़ा सामना

कौशिक नाग-कोलकाता लोकसभा चुनाव में कोलकाता के कई वार्डों में तृणमूल कांग्रेस को हार का करना पड़ा सामना अब चुनाव संपन्न होने के बाद हार की समीक्षा की जायेगी. इस संबंध में कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने बताया कि कोलकाता के कुछ वार्डों में तृणमूल भाजपा से पीछे रह गयी. जिन वार्डों में तृणमूल की हार हुई है, उन वार्डों को लेकर समीक्षा की जायेगी. उन्होंने कहा : हम कोलकाता के कुछ वार्डों में पीछे रह गये. इसका मतलब है कि 70 फीसदी लोगों तक सरकारी सुविधाएं पहुंच रही हैं. शेष 30 फीसदी लोगों के मन को जीतने के लिए भी हम काम करेंगे. यह जानने की कोशिश करेंगे कि किन वजहों से हमें हार का सामना करना पड़ा. क्या इन वार्डों के लोगों को सरकारी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं ? या कारण कुछ और ही है.
वहीं, उन्होंने बताया कि 2019 में भी तृणमूल कांग्रेस कोलकाता के कई वार्डों में पीछे रह गयी थी, पर 2021 में हुए विधानसभा चुनाव में हमारी बड़ी जीत हुई थी. ऐसे में यह हमारे लिए चिंता का विषय नहीं है. मेयर ने मजाकिया अंदाज में कहा : ऐसा लगता है कि कोलकाता के लोगों पर टीवी चैनलों पर दिखाये जाने वाले टॉक शो का असर ज्यादा है, जबकि गांव के लोग सीरियल अधिक देखते हैं.
वहीं, वार्ड 46 के पूर्व पार्षद गोपाल चंद्र साहा ने बताया कि वार्ड 46 में तृणमूल कांग्रेस ने 1148 वोट से जीत दर्ज की है. उन्होंने कहा कि वार्ड की पार्षद प्रियंका साहा हमेशा लोगों के बीच रहती हैं. वार्ड के लोगों के सुख-दुख में साथ देती हैं. लोगों को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ मिले, इसका ख्याल रखती हैं. इस वजह से लोगों का आशीर्वाद हमें मिला है. इसके लिए जनता को धन्यवाद.

Leave a Comment