Follow Us

जिला पंचायत ठेकेदार द्वारा अवैध वसूली की शिकायत पर जाँच टीम गठित

जनपद सहारनपुर में जिला पंचायत ठेकेदार द्वारा खनन क्षेत्र से हटकर मुख्य जिला मार्गों पर नाका लगाकर खनिज का परिवहन कर रहे वाहनों से जमकर अवैध वसूली की जाती है। वहीँ जो लोग टैक्स देने से मना कर देते हैं तो वहां मौजूद लोग जो अपने आपको जिला पंचायत ठेकेदार के आदमी बताते हैं वह लोग उनके साथ मार-पीट शुरू कर देते हैं जिससे आने वाले समय में कभी भी कोई बड़ी घटना मार-पिटाई की यहाँ घटित हो सकती है।आखिर इसका जिम्मेदार कौन होगा?

इसी मामले को लेकर इस अवैध वसूली के खिलाफ सहारनपुर जिला पंचायत सदस्य रामकिशन उर्फ़ रामू चौधरी द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री महोदय से लेकर प्रमुख सचिव उत्तरप्रदेश शासन, निदेशक भू-तत्व एवं खनिकर्म इकाई लखनऊ , मंडलायुक्त सहारनपुर मंडल, जिलाधिकारी सहारनपुर ,खनन अधिकारी सहारनपुर सहित एस.डी.एम् बेहट सहारनपुर को एक शिकायत की गयी जिसमे जिला पंचायत ठेकेदार द्वारा खनन क्षेत्र से हटकर सड़क पर खनन की गाड़ियों से वसूले जा रहे इस टैक्स पर रोक लगाने और अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की शिकायत की गयी थी। आपको बता दें कि जिला पंचायत द्वारा जो ठेका दिया जाता है उसके अनुसार ठेकेदार द्वारा केवल खनन पट्टों पर (जहाँ से खनन खोदा जाता है) ही बिना बैरियर लगाए खनन वाहनों से शुल्क वसूला जाएगा। वहीँ राष्ट्रीय राजमार्ग, राष्ट्रीय मार्ग, मुख्य जिला मार्ग व् अन्य किसी भी मार्ग अथवा ऐसे किसी भी स्थान पर जहां से आवागमन में व्यवधान हो वसूली नहीं होगी।

जब इस पर जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चौधरी से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि एक शिकायत प्राप्त हुआ है जिसके आधार पर जाँच दल की एक टीम का गठन किया गया है जो जाँच कर रही है और जो भी आरोपी होगा उसके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाएगी वहीँ इस मामले पर एडीएम(ऍफ़) व् खनन अधिकारी से बात करनी चाही तो उन्होंने इसे अपने विभाग से सम्बंधित नहीं बताया। रिपोर्ट रमेश सैनी सहारनपुर

Leave a Comment