Follow Us

वाराणसी लाइसेंसी बंदूक-कारतूस लेकर महिला पहुंची CP ऑफिस, कारण जान आयुक्त भी हुए हैरान;थानाध्यक्षों को लगाई फटकार

Indian tv news /ब्यूरो चीफ. करन भास्कर भास्कर चन्दौली उत्तर प्रदेश
चन्दौली /वाराणसी । लाइसेंसी बंदूक और 10 कारतूस लेकर सोमवार को एक महिला पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंची तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। महिला का कहना था कि चौबेपुर और शिवपुर थाने की पुलिस के साथ ही गन हाउस वाले बंदूक और कारतूस जमा नहीं कर रहे हैं।

हम कहां जाएं और बंदूक-कारतूस किसे सौंपें। यह सुनकर ज्वाइंट सीपी (मुख्यालय एवं अपराध) डॉ. के एजिलरसन ने शिवपुर और चौबेपुर थानाध्यक्ष को जमकर फटकार लगाई। असलहा और कारतूस फिलहाल चौबेपुर थाने में जमा कराया गया है। ज्वाइंट सीपी के आदेश पर एसीपी सारनाथ प्रकरण की जांच कर रहे हैं।

चौबेपुर थाना क्षेत्र के कैथी निवासी एक व्यक्ति ने दो शादी की थी। बीते लोकसभा चुनाव के दौरान वह शिवपुर थाने के भोजूबीर इलाके में रहता था। इस वजह से उसने अपनी लाइसेंसी बंदूक और कारतूस शिवपुर थाने में जमा कर दिया था। इसके बाद उसकी मौत हो गई। चुनाव बीतने के बाद उसकी दूसरी पत्नी मंजू और उसकी सहेली रजनी उर्फ रंजीत कौर को शिवपुर थाने की पुलिस ने बंदूक और कारतूस सौंप दिया। पति की मौत के बाद मंजू अपनी सहेली के साथ रहने के लिए मुगलसराय चली गई।

पुलिस ऑफिस पहुंची रजनी उर्फ रंजीत कौर ने बताया कि मंजू कहीं चली गई है और अपनी एक पोटली उसके पास छोड़ गई। रविवार को वह पोटली खोली तो उसमें बंदूक और कारतूस था। इस पर सोमवार की सुबह वह चौबेपुर थाने गई तो वहां उससे बंदूक और कारतूस नहीं लिया गया। शिवपुर थाने गई तो बंदूक और कारतूस लेकर फिर वापस कर दिया गया। गन हाउस जाने पर वहां कहा गया कि पुलिस आयुक्त के पास जाकर पूरी बात बताओ। इसलिए वह पुलिस ऑफिस चली आई।

ज्वाइंट सीपी के निर्देश पर शुरू हुई, जांच में प्रथम दृष्टया यह सामने आया कि महिला चौबेपुर थाने नहीं गई थी। यह जरूर था कि महिला शिवपुर थाने गई थी। उससे बंदूक और कारतूस लेकर शिवपुर थाने के मुंशी ने वापस कर दिया था। एसीपी सारनाथ की जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment