Follow Us

सिक्किम सड़क हादसे में शहीद चार जवानों में कटनी हरदुआ का प्रदीप पटेल भी शामिल, लोगों ने दी श्रद्धांजलि

✍राजेश कुमार तिवारी इंडियन टीवी न्यूज़

*सिक्किम सड़क हादसे में शहीद चार जवानों में कटनी हरदुआ का प्रदीप पटेल भी शामिल, लोगों ने दी श्रद्धांजलि*

कटनी। सेना के शहीद जवान प्रदीप पटेल पिता बैसाखू पटेल विजयराघवगढ़ विधानसभा के हरदुआकलां निवासी थे। जिनकी सड़क हादसे में मौत की सूचना लगते ही पूरे गांव में मातम छा गया है।
भारत-चीन बॉर्डर के नॉर्थ सिक्किम में हुए सड़क हादसे में भारतीय सेना की गाड़ी सड़क से फिसलकर करीब 700 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इसमें देश के चार जवानों की मौत हो गई है। शहीद हुए जवान में कटनी जिले के युवा सैनिक प्रदीप पटेल भी शामिल थे, जो सेना में ड्राइवर के पद में तैनात थे।
शहीद जवान विजयराघवगढ़ विधानसभा के हरदुआकलां निवासी थे। जिनकी सड़क हादसे में मौत की सूचना लगते ही पूरे गांव में मातम छा गया है। हादसे को लेकर स्थानीय विधायक संजय पाठक से लेकर यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दिव्यांशु मिश्रा ने शोक व्यक्त किया है। हालांकि कटनी पुलिस एसपी अभिजीत रंजन ने बताया की हादसे की जानकारी है, लेकिन शहीद प्रदीप पटेल के पार्थिक शव को कटनी लाने की कोई भी जानकारी अधिकृत तौर पर नहीं मिली है।
बता दें पूरा हादसा उस समय हुआ जब सेना की गाड़ी पश्चिम बंगाल के पेडोंग से सिक्किम के पाकयोंग जिले में सिल्क रूट से होते हुए ज़ुलुक की ओर बढ़ रही थी। तभी पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे और वाहन खाई में गिर गया। इस हादसे में मृतकों की पहचान एमपी के कटनी जिला निवासी प्रदीप पटेल (ड्राइवर), मणिपुर के डब्ल्यू.पीटर (शिल्पकार), हरियाणा के गुरसेव सिंह (नायक) और तमिलनाडु के के.थंगापंडी (सूबेदार) का नाम सामने आया है। सेना के अधिकारियों ने कहा कि ड्राइवर समेत सभी मृतक पश्चिम बंगाल के बिनागुड़ी की एक यूनिट के सैन्य कर्मी थे, वहीं सभी शहीद जवान के पार्थिक शव को पूरे प्रोटोकॉल के साथ उनके परिजनों को सौंपा जाएगा।।

Leave a Comment