Follow Us

चार शिक्षकों को मिलेगा राज्य पुरस्कार, बलिया, चंदौली, भदोही और गाजीपुर के एक-एक शामिल

चार शिक्षकों को मिलेगा राज्य पुरस्कार, बलिया, चंदौली, भदोही और गाजीपुर के एक-एक शामिल
Indian tv news /ब्यूरो चीफ. करन भास्कर चन्दौली उत्तर प्रदेश
चन्दौली , चंदौली, भदोही और गाजीपुर के एक-एक शिक्षकों को राज्य पुरस्कार से नवाजा जाएगा। राज्य पुरस्कार मिलने की घोषणा के बाद से ही इन परिवारों में खुशियां छाई हैं।शिक्षक दिवस पर छह शिक्षकों को राज्य पुरस्कार से नवाजा जाएगा। इनमें बलिया, चंदौली, भदोही और गाजीपुर के एक-एक शिक्षक शामिल हैं।शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुरस्कृत करेंगे। सोनभद्र के प्राथमिक विद्यालय बिसरेखी की प्रधानाध्यापक कौशर जहां सिद्दीकी को विद्यालय में बेहतर परिवेश, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और बच्चों की उपस्थिति को देखते हुए पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है।

चंदौली के चकिया के इंदिरा नगर स्थित उच्च जूनियर हाई स्कूल व पूर्व माध्यमिक विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका मीना राय को कुशल कार्यप्रणाली के कारण पुरस्कार मिल रहा है।जीपुर के मनिहारी ब्लॉक के कटघरा गांव की अर्चिता सिंह का चयन किया गया है। वह गाजीपुर के मनिहारी क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय कटघरा में सहायक अध्यापक अर्चिता सिंह को उच्च अध्यापन कार्यशैली के लिए यह पुरस्कार दिया जाएगा।

शिक्षामित्र से शिक्षक बने बलिया के हनुमानगंज विकास खंड के कंपोजिट विद्यालय मिड्ढा के प्राध्यापक रामनारायण यादव को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
चयनित शिक्षकों के शुभचिंतकों में हर्ष है। शिक्षकों का चयन बेहतर शिक्षण कार्य के आधार पर हुआ है। सूची में शामिल शिक्षक जिन स्कलों में तैनात हैं, वहां बच्चों की उपस्थिति ठीक है।

Leave a Comment