Follow Us

उपायुक्त का लगा जनता दरबार, फरियादियों ने लगाई गुहार

हज़ारीबाग : उपायुक्त नैन्सी सहाय ने शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन कर आमजनों की समस्याओं को सुना। उपायुक्त ने दर्जनों आमजन की समस्याओं व शिकायतों पर संबंधितों को निर्देश दिया। 

आज के जनता दरबार में शहरी सहित विभिन्न प्रखंडों से 25 आवेदकों ने अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन समर्पित कर समाधान की गुहार लगाई। जिनमें मकान मुआवजा, रोजगार, गंभीर बीमारी में मदद, ऑनलाईन रसीद, लंबित म्यूटेशन, प्रमाण पत्र, आवास, सेवानिवृति पावना, राशनकार्ड, बकाया मानदेय, अवैध कब्जा, अवैध कब्जा, धोखाधड़ी इत्यादि मामले शामिल रहे।

 

उपायुक्त ने दूर दराज से आए ग्रामीणों से आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार शिविर के माध्यम से सरकार की योजनाओं का लाभ लेने की अपील की। उन्होने कहा कई ऐसे मामले है जिनका निबटारा स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है।

 

मौके पर जबरन जमीन हथियाने का मामला,भारी बारिश में मकान गिरने से बेघर हाने का आवेदन,आपदा सहायता की मांग एवं मुआवजा भुगतान संबंधी मामले पर उपायुक्त ने आवेदन को अग्रसारित कर जल्द रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

 

जनता दरबार में समास्याओं को सुना गया, समाधान के दिये गये निर्देश

 

इसके साथ ही कईयों ने रोजगार उपलब्ध कराने, गंभीर बिमारी पर आर्थिक सहायता,ऑनलाईन रसीद निर्गत करने,लम्बे समय से म्यूटेशन लंबित होने,अबुआ आवास, जमीन की रजिस्ट्री, पेंशन आदि से संबंधित आवेदन समर्पित किये गये। मौके पर आये सभी आवेदनों को उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को भेजते हुए जांचोपरांत उचित एवं त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

Leave a Comment