Follow Us

पत्रकार पर हमला करने वाले आरोपी नही पकड़े जाने से मजबूरन धरना आंदोलन करने बाबत

पुलिस आश्वासन के 36 घंटे बाद भी पत्रकार पर हमला करने वाले आरोपी नही पकड़े जाने से मजबूरन धरना आंदोलन करने बाबत।

==================================
पत्रकारों को पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा आरोपियों को पकड़ने 24 घंटे का आश्वासन दिया गया था। अल्टीमेटम समाप्त होने के बाद भी अगर आरोपी नही पकड़े गए और सरगना में शामिल लोगों पर कोई करवाही नही हुई तो 42 घंटे बाद स्थानीय हनुमान चौराहा पर साथी पत्रकारगण, सहयोगी सामाजिक संगठन और जो भी विभिन्न समाज के चिर परिचित मेरे सभी साथियों के संघ 3 बजे उग्र आंदोलन के साथ धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

क्योंकि पुलिस प्रशासन की दो दिन से कार्यशैली को देखते हुए अब वो घड़ी नजदीक आ चुकी है जब मैंने निस्वार्थ भाव से पिछले दो दशक से चौथे स्तंभ के रूप में लोकतंत्र की एक प्रहरी के रूप में रक्षा कर कुछ खोकर पाने की। आमजन की हर वो समस्या, जनहित के मुद्दे निसंकोच निष्पक्षता से निर्भीक होकर गांव से शहर तक उठाता आया। ऐसी स्थिति में जब बात अपने स्वाभिमान के साथ जान माल पर अड़ जाए तो झोली फैला कर मदद मांग लेनी चाहिए। क्योंकि वन अफसरों की काली करतूत उजागर करने पर यह हश्र हो रहा है कि पत्रकारों के ऑफिस में घुसकर दिन दहाड़े गुंडे, बदमाश और माफिया सुपारी लेकर जान लेवा हमला करने लगे। बड़ा सवाल है कि जब देश में कलमकार चौथे स्तंभ के सजग प्रहरी सुरक्षित नहीं हैं तो आम जनता का क्या हो रहा होगा।
मेरी शहर और जिले की समस्त जनता जनार्दन से अपील है की आज तो में बच गया, आरोपी आगे से और बड़ा हमला भी कर सकते हैं। यह किसी के साथ भी हो सकता है। इसके लिए मेरी लड़ाई में आपका सहयोग बहुमूल्य होगा।

आज की विषम परिस्थितियों में जब घटना कारित कराने और करने वाले आरोपियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।
आरोपी के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल नही निकलवाई गई और ना ही आरोपियों की संख्या शहर में लगे तमाम सीसीटीवी कैमरों में देखी जा रही।
पकड़े जाने वाले आरोपी से राज खुलने और कबूलनामे के बाद भी पुलिस चुप्पी साधे हुए हैं। जबकि आरोपी ने पूछताछ में यह तो उगला ही होगा की किसने भेजा है और संख्या कितनी थी। हथियार, शस्त्र किसने उपलब्ध कराए। किसने सुपारी दी और एक साधारण से पत्रकार को मारने की कितनी फीस देकर भिजवाए गए। मेरे साथ इतनी बड़ी घटना हुई है और मरते मरते बचा हूं, अब मेरी आगे की लड़ाई में सहयोग और मदद की अपेक्षा है।
आपसे सहयोग की भावना के साथ हेमराज जाटव पत्रकार गुना
जिला अध्यक्ष नेशनल मीडिया फाउंडेशन नई दिल्ली।

================================
जिला गुना से गोलू सेन की रिपोर्ट

Leave a Comment