Follow Us

नपा अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी के नेतृत्व में हुई सोमनाथ मंदिर परिसर की सफाई

*नपा अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी के नेतृत्व में हुई सोमनाथ मंदिर परिसर की सफाई*

*देवरिया(सू0वि0) 17 सितंबर।*  नगर क्षेत्र में शासन के निर्देशानुसार स्वच्छ भारत मिशन नगरीय के अन्तर्गत 17 सितंबर से 02 अक्टूबर तक “स्वच्छता ही सेवा” अभियान चलाया जा रहा है, जिसके क्रम में आज जिलाधिकारी श्रीमती दिव्या मित्तल एवं नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अलका सिंह के नेतृत्व में सोमनाथ मंदिर परिसर की साफ-सफाई कराई गई एवं कीटनाशक का छिड़काव कराया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी श्रीमती दिव्या मित्तल ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत आज से 2 अक्टूबर तक जनपद के समस्त नगर निकायों एवं ग्राम पंचायतों में स्वच्छता हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस वर्ष स्वच्छ भारत मिशन की दसवीं वर्षगांठ भी है। अभियान के अंतर्गत स्वयंसेवी संस्थाओं, सिविल सोसायटी, नागरिकों, समुदायों के माध्यम से व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।
कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने आमजन से इस अभियान में शामिल होने और शहर को स्वच्छ बनाए रखने की अपील की। नपा अध्यक्ष श्रीमती अलका सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का सपना है कि भारत कचरा मुक्त बने और इस सपने को पूरा करने के लिए इस अभियान में आमजन की भागीदारी आवश्यक है। उन्होंने आमजन से अनुरोध किया कि वे अपने शहर को साफ-सुथरा रखने के प्रयास में अपना योगदान दें।
कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी प्रशासन /प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय गौरव श्रीवास्तव, अधिशासी अधिकारी संजय कुमार तिवारी, सफाई निरीक्षक श्रद्धानन्द, जिला कार्यक्रम प्रबन्धक यादवेश कुमार यादव, वरिष्ठ सफाई लिपिक काशीनाथ पाण्डेय, मनीष कुमार श्रीवास्तव, राजन सिंह, सफाई नायक एवं सफाई कर्मचारी गण उपस्थिति थे जिला देवरिया रिपोर्टर घनश्याम मणि

Leave a Comment