Follow Us

गरीब, किसान, युवा, एवं महिलाओं के विकास के लिए किए जा रहे कई नवाचार- विधायक

गरीब, किसान, युवा, एवं महिलाओं के विकास के लिए किए जा रहे कई नवाचार- विधायक
===
संवादाता -विकास विश्वकर्मा शहडोल

स्वच्छता ही सेवा अभियान में निभाएं सहभागिता- कलेक्टर

आज जिला चिकित्सालय शहडोल में स्वच्छता ही सेवा अभियान, पी.एम. जनऔषधि केन्द्र एवं पीएम. आवास योजना 2.0 के शुभारम्भ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक जयसिंहनगर श्रीमती मनीषा सिंह ने कि कहा की आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है आज के दिन प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र, स्वच्छता ही सेवा अभियान एवं प्रधानमंत्री आवास योजना 2.0 का शुभारम्भ होने जा रहा है। उन्होनें कहा कि इन सभी का शुभारम्भ होने से आम जन को कई प्रकार के लाभ मिलेंगे। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश को अपना परिवार मानते हैं और देश की प्रगति की ओर अनेक नए कदम उठा रहे हैं। विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में गरीब, किसान, युवा, एवं महिलाओं के विकास के लिए कई नवाचार किए जा रहे हैं, जन्म से लेकर मृत्यु तक की योजनाएं संचालित की जा रही हैं। उन्होनंे कहा कि हमें अपने घर एवं गांव शहर को स्वच्छ रखना चाहिए। उन्होनंे कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान में हम पूरे समर्पण भाव से भागीदारी निभाएं एवं इस अभियान को सफल बनाएं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान आज से 02 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। जिले के प्रत्येक नगर परिषद एवं प्रत्येक गांव में इसके तहत कार्यक्रम आयेाजित किए जाएंगे तथा स्वच्छता की दिशा में कई नवाचार भी किए जाएंगे। उन्होनें कहा कि हमें अपने देश, शहर एवं गांव को स्वच्छ रखने से पहले हमें अपने स्वभाव में स्वच्छता को जागृत करना होगा केवल कचरा फेकने मात्र से स्वच्छता नही लाई जा सकती। उन्होनंे कहा कि आप सभी इस स्वच्छता ही सेवा अभियान में सहभागिता निभाएं तथा इस अभियान को सफल बनाने की ओर कदम बढ़ाएं।

इस दौरान विधायक जयसिंहनगर श्रीमती मनीषा सिंह ने जिला चिकित्सालय परिसर में प्रधानमंत्री जनऔषधि केन्द्र का लोकार्पण भी किया।
आयोजित कार्यक्रम में आज उड़ीसा में आयोजित प्रधानंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का प्रधानमंत्री आवास योजना 2.0 कार्यक्रम का शुभारम्भ एवं भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित प्रधानमंत्री जनऔषधि केन्द्र व स्वच्छता ही सेवा अभियान के शुभारम्भ का वर्चुअली प्रसारण किया गया।
आयोजित कार्यक्रम में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री अरविंद शाह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ. जी.एस. परिहार सहित अन्य जनप्रतिनिधि, समाजसेवी व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थें।

Leave a Comment