Follow Us

दारू प्रखंड के पुनाई पंचायत में लोक नायक जय प्रकाश आँख अस्पताल

दारू प्रखंड के पुनाई पंचायत में लोक नायक जय प्रकाश आँख अस्पताल,बहेरा आश्रम (LNJP),साइटसेवेर्स एवं JSLPS के संयुक्त तत्वावधान में निःशुल्क आँख जाँच एबं मोतियाबिंद ऑपेरशन शिविर का आयोजन किया गया ।

जांच होने के बाद मरीजों को मोतियाबिंद के नहीं थे । आंखों के रोग से ग्रसित थे। पैसा ना होने के कारण दवा और ड्रोप नहीं मिली । निराश होकर चले गए मरीज।

नरेश सोनी का रिपोर्ट ।

दारू पुनाई पंचायत के पंचायत भवन में आज लोक नायक जय प्रकाश आँख अस्पताल,बहेरा आश्रम (LNJP),साइटसेवेर्स एवं JSLPS के संयुक्त तत्वावधान में निःशुल्क आँख जाँच एबं मोतियाबिंद ऑपेरशन शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर को लेकर शिविर की जानकारी गांव-गांव में 1 दिन पहले वाहन से अनाउंसमेंट कराया गया । अनाउंसमेंट के दौरान जो कुछ भी इलाज किया जाना था । मोतियाबिंद से संबंधित मरीजों को कैंप में सब फ्री कराया जाना था । व किया गया। जबकि मोतियाबिंद के अलावा आंख की बीमारी से ग्रसित स्थानीय मरीजों से पता चला स्थल पर किसी से 2500 रुपए , किसी से 230 रुपए , किसी से 350 रूपए कर मरीजों से वसूला गया । जब मैं इस विषय में स्थानीय मुखिया अनिल कुमार देव से जानकारी ली फोन के माध्यम से तो उन्होंने बताया कि मुझे तो ऐसा कुछ बताया नहीं गया कि यहां पैसे से कार्य किया जाएगा । कैंप में जो कुछ भी किया जाना था । सब फ्री ऑफ कास्ट किया जाना था । पर यहां कुछ अलग ही हुआ है जो सरासर गलत है। बताते चलें पुनाई पंचायत शिविर में दूरदराज से बहुत सारे बुजुर्ग मरीज चल कर पैदल आए मरीजों को यह पता था । कि जो कुछ भी होने वाला है । फ्री ऑफ कॉस्ट होने वाला है । सभी के हाथ में केवल पर्चियां मिले पैसे ना होने के कारण उनका दवाइयां व ड्रॉप वितरण नहीं किया गया। फल: स्वरूप काफी मरीज निराश होकर लौट गये। 10 मरीजों को मोतियाबिंद कि आपरेशन के लिए बहेरा आश्रम चोपारन ले जाया गया।

Leave a Comment