Follow Us

मुख्यमंत्री श्री मोहन चरण माझी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के राज स्तरीय जन्मोत्सव समारोह में शामिल हुए

मुख्यमंत्री श्री मोहन चरण माझी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के राज स्तरीय जन्मोत्सव समारोह में शामिल हुए।

—————————————————–

 

भूवनेश्वर:25/09/2024, मुख्यमंत्री श्री मोहन चरण माझी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के राज्य स्तरीय जन्मोत्सव समारोह में कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने भारत की सांस्कृतिक और स्वतंत्र आर्थिक विचार प्रक्रिया के प्रसार में सर्वाधिक योगदान दिया है। दीनदयाल के देश के प्रति योगदान को स्वीकार करने और उनकी स्मृति को जीवित रखने के लिए, राज्य सरकार भुवनेश्वर में उनके नाम पर एक सुंदर पार्क बनाएगी। पार्क में पंडित दीनदयाल की एक जीवन आकार की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी, जैसा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की।

 

 

मेहमान के रूप में आये कानून, आवास और शहरी विकास मंत्री श्री प्रताप जेना ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय भारत के एक अनुकरणीय राजनेता और प्रसिद्ध दार्शनिक थे। उन्होंने भारत में एक नई दर्शन और विचारधारा की शुरुआत की।

 

 

प्रसिद्ध साहित्यकार और शोधकर्ता श्री भुवनानंद त्रिपाठी, मुख्य वक्ता ने पंडित दीनदयाल के जीवन, दर्शन और राजनीतिक विचारों पर प्रकाश डाला।

 

 

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी फाउंडेशन के सलाहकार और वरिष्ठ नेता श्री गोलक प्रसाद महापात्र ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री ने 100 दिनों के भीतर पंडित दीनदयाल के एकात्म मानववाद दर्शन को लागू किया है।

 

 

सूचना और लोक संपर्क विभाग के प्रधान सचिव श्री संजय कुमार सिंह ने स्वागत भाषण दिया। पंडितजी के आदर्शों से प्रेरित कई बुद्धिजीवी और राजनेता कार्यक्रम में शामिल हुए।

 

संवाददाता ब्यूरो चीफ पुरुषोत्तम पात्र, केन्दुझर, ओडिशा।

Leave a Comment