Follow Us

कोई भी कार्य संविधान के विरुद्ध नहीं होगा

कोई भी कार्य संविधान के विरुद्ध नहीं होगा : जोसफ

विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि पुलिस आयुक्त से मिले, दिया ज्ञापन

जयपुर। (एहसान खान) युवा शक्ति मंच के नेतृत्व में राजधानी में 29 सितंबर को निकाली जाने वाली एक रैली को लेकर विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि गुरुवार को यहां जयपुर पुलिस आयुक्त से मिले तथा उन्हें ज्ञापन देकर अपनी बात कही। प्रतिनिधिमंडल ने किसी भी परिस्थिति में शहर का माहौल खराब नहीं होने देने के लिए प्रतिबद्धता जताई। साथ ही उपद्रवी लोगों के खिलाफ पुलिस प्रशासन द्वारा कड़े कदम उठाने की अपील की। वहीं पुलिस आयुक्त बीजे जॉर्ज जोसफ ने डेलिगेशन को आश्वासन दिया कि कोई भी कार्य संविधान के विरुद्ध नहीं होगा।इस दौरान सीपीआईएम की सुमित्रा चौपड़ा व समग्र सेवा संघ के अध्यक्ष सवाई सिंह ने कहा कि उक्त रैली संविधान के मूल्यों के विपरीत है, जिसमें हिन्दू राष्ट्र के संकल्प की बात कही जा रही है। इसका प्रचार सड़कों पर होर्डिंग व सोशल मीडिया पर पोस्टर वीडियो के साथ किया जा रहा है। इसका मार्ग रामगंज आदि से होकर निकालने की सूचना भी सोशल मीडिया के माध्यम से दी जा रही है। इस रैली के संबंध में हवामहल विधानसभा क्षेत्र के विधायक बालमुकुंद आचार्य का वीडियो भी वायरल हो रहा है। संविधान की शपथ लेकर विधायक बने बालमुकुंद आचार्य का कृत्य संवैधानिक प्रावधानों की खुली अवहेलना प्रतीत हो रहा है। ये रैली व इसकी रूपरेखा संविधान के लोकतांत्रिक ढांचे के भी विपरीत है।

संविधान में अलगाववाद की कोई जगह नहीं : आरको

वहीं इंटक के राष्ट्रीय समन्वयक अब्दुल लतीफ आरको ने कहा कि भारत देश एक धर्म निरपेक्ष देश है जो कि संविधान से चलता है, संविधान में अलगाववाद की कोई जगह नहीं है। इस तरह की रैली निकालना असंवैधानिक एवं गैर कानूनी है। इस तरह की असंवैधानिक रैली को अनुमति प्रदान नहीं की जाए। साथ ही सभी आम नागरिकों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाए।

प्रतिनिधि मंडल में ये रहे उपस्थित

प्रतिनिधिमंडल में राजस्थान मुस्लिम फोरम के महासचिव व जमात-ए-इस्लामी हिंद के प्रदेशाध्यक्ष मोहम्मद नाजिमुद्दीन, विधायक अमीन कागजी, जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के प्रदेश उपाध्यक्ष हाफिज मंजूर अली खान, वक्फ बोर्ड के पूर्व सदस्य शौकत कुरैशी, वेलफेयर पार्टी आॅफ इंडिया, के प्रदेशाध्यक्ष वकार अहमद खान, नीरज चौहान आदि शामिल रहे।

Leave a Comment