गरीब की सेवा करना सबसे बड़े पुण्य का कामः मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह

0
81

अखिलेश कौशिक की रिपोर्ट
मालथौन। नवनिर्वाचित जनप्रतिधियों से मेरा अनुरोध है कि, वे क्षेत्र में सड़क, पानी, बिजली नाली निर्माण, स्ट्रीट लाईट की जहां जरूरत है, अवगत कराएं। इसके अलावा हमें क्षेत्र के गरीबों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाना है। सबसे बड़ा पुण्य का काम अगर कोई है तो वह गरीब की सेवा करना है। हर गरीब का अपना घर हो, इसकी चिंता हमें करना है। भारतीय जनता पार्टी और मंत्री भूपेन्द्र भैया का कहना है कि अन्तिम व्यक्ति तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचना चाहिए। यह बात शुक्रवार को मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने ग्राम रोंड़ा में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर को संबोधित करते हुए कही।

मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने इस अवसर पर विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी किया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि, अब पंचायत चुनाव हो चुके हैं। नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों की टीम तैयार है, वे पूरे जोश के साथ मंत्री भूपेन्द्र भैया के खुरई को नंबर 1 विधानसभा बनाने के संकल्प को पूरा करने में लग जाएं। इस संकल्प को पूरा करने में जनपद सदस्य, सरपंच और सभी चुने हुए जनप्रतिनिधि साथ मिलकर काम करेंगे क्योंकि अगर एक कड़ी कमजोर होती है तो उससे पूरी चैन कमजोर हो जाती है।

उन्होंने कहा कि आप सबने देखा होगा कि मंत्री भूपेन्द्र भैया कैसे लगातार इस क्षेत्र के विकास के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। मध्यप्रदेश में आज जहां भी विकास के बारे में चर्चा होती है तो खुरई विधानसभा क्षेत्र का नाम जरूर आता है। बांकी विधानसभाओं के लोग भी चाहते हैं कि खुरई जैसा विकास उनके क्षेत्र में भी हो, मंत्री भूपेन्द्र भैया जैसे जनप्रतिनिधि उन्हें भी मिले। हम सब बहुत खुशनसीब है कि ऐसा नेतृत्व हमें मिला है, जिसके कारण खुरई विधानसभा क्षेत्र विकास की दृष्टि में बहुत आगे बढ़ा है और इसकी चर्चा पूरे प्रदेश में होती है।

प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने निर्देश पर शुक्रवार को ग्राम पंचायत रोड़ा की प्राथमिक शाला परिसर में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर में ग्राम पंचायत रोंड़ा, गीधा, पथरियावामन, मड़ियामाफी के ग्रामों सहित आसपास के ग्रामों से आए लोगों ने अपनी समस्याएं मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह के समक्ष रखीं। मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह समस्याएं सुनकर शिविर स्थल पर उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों से उक्त समस्याओं को निराकृत कराया और जो समस्याएं रह गई उन्हें शीघ्र निराकृत करने संबंधित को निर्देशित किया।

इस अवसर पर पशु चिकित्सा, उद्यानिकी, व्यापार एवं उद्योग, सहकारिता, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, किसान कल्याण, जल संसाधन, विद्युत, शिक्षा एवं राजस्व विभागों के अधिकारीगण, जनपद पंचायत मालथौन का अमला, एसडीएम मालथौन, शासन के अनेक अधिकारीगण, पटवारी, सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक सहित भाजपा के स्थानीय नेता, कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित रहे।

23 लाख के विकास कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण
ग्राम पंचायत रोंड़ा में आयोजित जन समस्या निवारण शिविर के दौरान मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने 7.50 लाख की लागत से बनने वाले मां कर्मादेवी सामुदायिक भवन निर्माण, 7.80 लाख लागत से बनने वाले आगनवाड़ी भवन का भूमिपूजन एवं 7.70 लाख लागत से बने सीसी रोड का लोकार्पण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here