Follow Us

बहराइच के डीएम जनता दर्शन में पहुंची मां की ममता को न्याय मांगने पहुंची

बहराइच 15 मई। जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र के जनता दर्शन तहसील मिहींपुरवा अन्तर्गत कोतवाली मुर्तिहा के ग्राम नौबना टेपरा निवासिनी श्रीमती ममता पत्नी बंशी लाल ने उपस्थित होकर बताया कि ग्राम के मनीष पुत्र कुलेराज, मुन्शीलाल पुत्र छेद्दू, छेद्दू व ढोड़े पुत्र छोटे लाल व उर्मिला पत्नी छेद्दू काफी सरकश किस्म के लोग हैं विगत 22 अप्रैल 2023 को उसके घर आये और प्रार्थिनी के पुत्र अंकित उम्र लगभग 13 वर्ष व पति बंशीलाल आयु लगभग 45 वर्ष को बुरी तरह से मारा पीटा जिससे उसके पुत्र का बांया हाथ तथा पति का बांया पैर टूट गया तथा ग्राम प्रधान की शह पर मारपीट की गरज़ से आये लोगों ने उसका घर भी गिरा दिया।
घटना के सम्बन्ध में प्रार्थिनी द्वारा स्थानीय थाना में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। लेकिन विपक्षीगण ज़ोर-ज़बरदस्ती से विपक्षी नं. 01 का नाम एफआईआर से निकलवाना चाहते हैं। प्रार्थिनी ने यह भी बताया कि पति व पुत्र का इलाज करवाने के उपरान्त अब वह अपने घर जाना चाहती है। जिसके लिए उसे पुलिस की सुरक्षा प्रदान की जाए ताकि विपक्षी दोबारा ऐसी वारदात को अंजाम न दे सकें।
ममता की फरियाद को गम्भीरता से लेते हुए डीएम डॉ. चन्द्र ने तत्काल उप जिलाधिकारी मिहींपुरवा से दूरभाष पर वार्ता कर निर्देश दिया कि नायब तहसीलदार व थानाध्यक्ष मुर्तिहा को मौके पर भेजकर प्रकरण की जांच कराएं। जांच के दौरान प्रधान की भूमिका की भी जांच करते हुए फरियादी की आवास से सम्बन्धित समस्या का समाधान कराते हुए 20 मई 2023 तक कृत कार्यवाही से उन्हें भी अवगत कराया जाय। डीएम ने कहा कि जनससमयाओं के समयबद्ध निस्तारण के लिए मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा अधिकारियों को पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य करने के निर्देश दिये गये हैं। गरीब व ज़रूरतमन्द लोगों को न्याय दिलाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तत्परता से कार्य कर रहा है। उल्लेखनीय है कि जनसुनवाई की विशेष बात यह रही कि डीएम डॉ. चन्द्र ने फरियादी को देखते ही पहचान लिया। क्योंकि फरियादी इससे पूर्व डीएम के जनता दर्शन में आयी थी। तब उसकी भैंस को कोई व्यक्ति ज़बरदस्ती खोल लें गया था। डीएम द्वारा यह प्रकरण पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में लाने पर थानाध्यक्ष की सक्रियता से भैंस बरामद कर ममता के सुपुर्द कर दी गई थी। फरियादी को डीएम ने बिस्कुट, कम्बल व जाने का किराया देकर बिदा किया था। डीएम के प्रयास से फरियादी को भैंस मिल जाने से फरियादी ने न्याय प्रिय जिलाधिकारी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की

Indian tv news ब्यूरो चीफ Jitendar bahadur BAHRAICH

Leave a Comment