Follow Us

रेलवे रोड पर नाले की सफाई के लिए अतिक्रमण हटाती निगम की जेसीबी

रेलवे रोड पर नाले की सफाई के लिए अतिक्रमण हटाती निगम की जेसीबी—-
दुकान में नाला सफाई के लिए खुदाई करती निगम की जेसीबी
रेलवे रोड पर गरजी निगम की जेसीबी, दुकानदारों में हड़कंप
-दुकानदारों को कई बार दिया जा चुका था टाइम और नोटिस
सहारनपुर। नगर निगम की जेसीबी रेलवे रोड पर जैसे ही अतिक्रमण हटाने के लिए पहुुची दुकानदारों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में दुकानदारों ने अपना सामान हटाकर स्वयं नाले की सफाई के लिए मेनहोल बनाने शुरु कर दिए।
रेलवे रोड पर नगर निगम की गांधी पार्क की दीवार से लगी 47 दुकानें है। दुकानदारों ने अपनी दुकानों को आगे बढ़ाकर नाले को भी दुकानों में कवर कर लिया है जिसके कारण नालों की सफाई नहीं हो पाती और वर्षा होने पर रेलवे रोड व रोडवेज बस अड्डे पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। उक्त दुकानदारों को नगर निगम द्वारा कई बार परस्पर वार्ता के दौरान समय दिया गया और नोटिस भी दिए गए। लेकिन दुकानदार टस से मस नहीं हुए। कुछ दिन पहले भी पार्षद राजेंद्र कोहली की उपस्थिति में दुकानदारों को बुलाकर नगरायुक्त संजय चौहान ने सारी स्थिति से अवगत कराते हुए चेतावनी दी थी कि वे तुरंत अपनी दुकानों में नाला सफाई के लिए मेनहोल बनवा ले अन्यथा निगम अपनी पोकलेन व जेसीबी से अतिक्रमण हटाते हुए नाला सफाई के लिए कार्रवाई करेगा। सभी दुकानदारों ने तब अगले दिन से ही स्वयं मेन होल बनाने का वायदा किया था। लेकिन करीब दस दिन बीत जाने पर भी दो-तीन दुकानदारों को छोड़कर किसी ने कोई पहल नहीं की।
नगरायुक्त संजय चौहान के निर्देश पर आज स्मार्ट सिटी के अधिशासी अभियंता अमरेंद्र गौतम, अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा, जेडएसओ राजीव आदि प्रवर्तन दल के साथ जेसीबी लेकर पहुंचे और दुकानों से अतिक्रमण हटाना शुरु किया तो दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकानदारों ने एक सप्ताह का समय और देने के लिए कहा, लेकिन अधिकारियों ने साफ इंकार कर दिया। अधिकारियों का कहना था मानसून आने वाला है और अब समय नहीं है कि और इंतजार किया जाए। इस बीच व्यापारी नेता शीतल टण्डन ने भी वहां पहुंचकर दुकानदारों को समझाते हुए स्वयं नाला सफाई के लिए मेन होल बनाने को कहा। दुकानदारों द्वारा आज ही कार्य शुरु कराने के आश्वासन पर निगम अधिकारी जेसीबी लेकर लौट आए। साथ ही चेतावनी दी कि यदि किसी दुकानदार ने फिर आनाकानी की तो अबकी बार निगम द्वारा सख्त कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटाया जायेगा। रिपोर्ट रमेश सैनी सहारनपुर
—————————-
निगम खिड़की पर टैक्स जमा कराते लोगों की लगी कतार
टैक्स में 20 प्रतिशत छूट पाने के सिर्फ तीन दिन
-टैक्स में छूट का लाभ लेने को लगी रही निगम खिड़की पर छूट
सहारनपुर। नगर निगम में टैक्स जमा कराने में मिलने वाली 20 प्रतिशत छूट में सिर्फ तीन दिन शेष रह गए हैं। अपर नगरायुक्त मृत्युंजय ने शहर के लोगों से अपील की है कि वे 30 जून तक अपना बकाया जमा कराकर चालू वित्त वर्ष के टैक्स में 20 प्रतिशत की छूट का लाभ उठाएं।
नगर निगम की टैक्स जमा खिड़की पर आज सुबह से शाम तक बकायादारों की काफी भीड़ रही। निगम द्वारा चालू वित्त वर्ष के टैक्स पर ऑन लाइन 20 प्रतिशत तथा खिड़की पर टैक्स जमा कराने पर 15 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। अपर नगरायुक्त ने बताया कि 30 जून के बाद ऑन लाइन जमा कराने और खिड़की पर जमा कराने पर दी जा रही टैक्स छूट में पांच प्रतिशत की कमी हो जायेगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे 30 जून तक अपना बकाया टैक्स जमा कराकर अधिक से अधिक ( ऑन लाइन 20 प्रतिशत तथा खिड़की पर 15 प्रतिशत) छूट का लाभ उठा सकते है। रिपोर्ट रमेश सैनी सहारनपुर

Leave a Comment