Follow Us

भिवाड़ी पुलिस को बड़ी कामयाबी, तीन अवैध पिस्टल सहित 16 अवैध हथियार बरामद

भिवाड़ी पुलिस जिला स्पेशल टीम ने बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा है, जिसमें तीन देसी पिस्टल सहित 12 अवैध देसी कट्टे एक पौना हथियार और 12 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। बाइक पर एक बैग में डालकर इन अवैध हथियारों की सप्लाई करने के लिए ले जाते हुए दो बदमाशों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों ही अव्वल दर्जे के बदमाश हैं और थाने के हिस्ट्रीशीटर भी हैं।

पूरे मामले का खुलासा करते हुए भिवाड़ी पुलिस जिला एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि जिला पुलिस स्पेशल टीम के हेड कांस्टेबल कृष्ण कुमार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भरतपुर पहाड़ी की तरफ से दो लड़के एक बाइक पर आ रहे हैं, जिनके पास भारी मात्रा में अवैध हथियार हैं, जो तिजारा से कोटकासिम की तरफ हथियारों की सप्लाई करने के लिए जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक टीम का गठन किया और डीएसटी प्रभारी दारा सिंह के नेतृत्व टीम को कोटकासिम के बीबीरानी करवड रोड पर बदमाशों की घेराबंदी के लिए भेजा गया।

टीम ने पहुंचकर वहां पर नाकाबंदी शुरू की तो बुधवार सुबह 11 बजे तिजारा टीहली की तरफ से एक मोटरसाइकिल पर दो लड़के आते हुए दिखाई दिए, मोटरसाइकिल पर एक बैग भी रखा हुआ था पुलिस ने उनको मोटरसाइकिल रोकने के लिए कहा तो दोनों ही लड़के मोटरसाइकिल को वापस घुमा कर भागने का प्रयास करने लगे।

इसी दौरान उनकी मोटरसाइकिल अनबैलेंस होकर सड़क पर गिर गई और पुलिस ने दोनों ही बदमाशों को धर दबोचा, उनके पास रखें प्लास्टिक के कट्टे की जब तलाशी ली गई तो भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा पाया गया। मौके पर ही तिजारा के भिंडूसी के रहने वाले मनजीत सिंह 28 पुत्र दलीप राय सिख व तिजारा टीहली के रहने वाले हेम सिंह उर्फ साका 24 पुत्र चरण सिंह गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया दोनों ही आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर भिवाड़ी लेकर आई और हथियारों की जांच की गई तो उसमें 32 बोर की तीन पिस्टल,

एक 12 बोर का पौना, 11 देसी कट्टे, जिनमें एक कट्टा 12 बोर व 10 कट्टे 315 बोर के हैं, एक एयर गन 315 बोर की व 12 जिंदा कारतूस सहित एक खाली मैगजीन बरामद की गई है। फिलहाल पुलिस दोनों ही आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है

गुरुदेव चावंडी है हथियारों का मुख्य सप्लायर
एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि दोनों ही बदमाशों से पूछताछ में पता चला है कि दोनों को हथियार सप्लाई करने के पीछे तिजारा के चावंडी के रहने वाला गुरुदेव चावण्डी का हाथ है। यह बदमाश भरतपुर, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों से हथियारों को लेकर इनको सप्लाई करता है और ये दोनों ही बदमाश तिजारा व कोटकासिम सहित भिवाड़ी में हथियारों की सप्लाई करते हैं करीब गत 5 सालों से यह दोनों ही बदमाश क्षेत्र में सैकड़ों अवैध हथियारों की सप्लाई कर चुके हैं। अभी पुलिस यह पता लगाने में लगी हुई है कि इस पूरी गैंग के पीछे और कितने लोगों का हाथ है। मनजीत सिंह है थाने का हिस्ट्रीशीटर हथियारों की सप्लाई करने के लिए लेकर आ रहे दोनों ही बदमाश आपराधिक प्रवृत्ति के हैं और दोनों के ही खिलाफ आर्म्स एक्ट सहित अनेक धाराओं में दर्जनों मुकदमे भी दर्ज हैं। आरोपी मनजीत सिंह तिजारा थाने का हिस्ट्रीशीटर है, साथ ही इसके खिलाफ तिजारा, मुंडावर, बहरोड़, हरसोरा, जयपुर ग्रामीण, अलवर, भिवाड़ी, खैरथल सहित किशनगढ़ बास में एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

Leave a Comment