Follow Us

कप्तान की लीडरशिप में हरिद्वार पुलिस का धमाकेदार खुलासा लंबे समय तक किया जाएगा याद

कप्तान की लीडरशिप में हरिद्वार पुलिस का धमाकेदार खुलासा
लंबे समय तक किया जाएगा याद

भविष्य में आने वाले लोगों के लिए एग्जांपल सेट कर रहे हैं कप्तान प्रमेंद्र सिंह डोबाल
पूरे राज्यभर में चर्चित गंगनहर ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा कर हरिद्वार पुलिस ने शानदार तरीके से साबित की अपनी काबिलियत
पिता की मामूली रोकटोक से खफा कलयुगी बेटे ने ही रचा अपने पिता की मौत का षड़यंत्र, मास्टरमाइंड बेटा समेत कुल 6 गिरफ्तार
शानदार प्रदर्शन पर पुलिस टीम को I.G गढ़वाल द्वारा ₹15000/- व पुलिस कप्तान द्वारा ₹10000/- इनाम की घोषणा इस सनसनीखेज खुलासे से आम जनता का हरिद्वार पुलिस पर विश्वास बढ़ा है, टीम ने ‘एक यूनिट’ के रूप में शानदार काम किया, सभी को बधाई – एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल”जनपद हरिद्वार के कोतवाली गंगनहर क्षेत्रांतर्गत दिनांक 27.12.2023 को अज्ञात बदमाशों द्वारा पनियाला रोड़ स्थित ऑफिस/आवास में ताबड़तोड़ कई गोली मारकर प्रॉपर्टी डीलर जोगेंद्र की हत्या को अंजाम दिया था जिस से जिले समेत पूरे राज्य में सनसनी फैल गई थी।
बेहद सनसनीखेज इस घटना पर एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह व सीओ रुड़की पल्लवी त्यागी के साथ मौके पर पहुंचकर घटना की पूरी जानकारी ली एवं अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। घटना को एक चैलेंज के रूप में लेते हुए खुलासे हेतु कोतवाली गंगनहर व सीआईयू रुड़की/हरिद्वार की सयुंक्त टीमें गठित की गई।

उक्त संवेदनशील मामले पर एसएसपी द्वारा मामले की स्वयं मॉनिटरिंग की गई और समय-समय पर देहात क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों को कई बार देर रात अपने आवास में बुलाकर मामले में हो रही प्रगति व सामने आ रही दिक्कत पर जानकारी व दिक्कतों से पार पाने के लिए सुझाव देते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिसके सफल परिणाम सामने आए।

गठित पुलिस टीम द्वारा जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि संपन्न गुर्जर परिवार से ताल्लुक रखने वाले करोड़ों की संपत्ति के मालिक व पेशे से प्रॉपर्टी, कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले पनियाला निवासी मृतक जोगिंदर 27 तारीख को रात्रि घर का मुख्य गेट बंद कर अपने ऑफिस में बैठे हुए थे। इसी बीच तीन अज्ञात बदमाशों ने सड़क पर अपनी मोटरसाइकिल खड़ी की और एक बदमाश ने दीवार फांदकर अंदर से मुख्य गेट खोलकर तीनों बदमाशों ने ऑफिस में घुसकर अकेले बैठे जोगिंदर पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी जिससे जोगिंदर की मौके पर ही मृत्यु हो गई। घटना करने के बाद बदमाश तुरंत गेट से बाहर निकले और मोटरसाइकिल में बैठकर फरार हो गए। इस हत्याकांड की गूंज न सिर्फ रुड़की शहर, बल्कि पूरे उत्तराखंड में गूंजी थी।

पूरी तरीके से ब्लाइंड इस केस को वर्कआउट करने के लिए पिछले लगभग 36 दिनों से हरिद्वार पुलिस द्वारा एड़ी चोटी का जोर लगाया गया। प्रारंभिक तौर पर कथित मोटर साइकिल एवं बदमाशों की पहचान के साथ ही वारदात के लिए प्रयोग किए गए रास्तों, मृतक की पुरानी रंजिश एवं लेनदेन/जमीनी विवादों समेत अनेकानेक जानकारियां जुटाई गईं।

सभी जानकारियां इकट्ठा करने पर प्रकाश में आया कि मृतक का बेटा अनुराग नशा करने का आदी है जिसका आपराधिक किस्म के लोगों से मिलना-जुलना भी है। इसके अतिरिक्त अनुराग अपने पिता के कहने सुनने में भी न होने की बात भी सामने आयी साथ ही प्रकाश में आए प्रिंस खटाना नामक संदिग्ध की जानकारी की तो पता चला कि उक्त संदिग्ध व अनुराग आपस में गहरे परिचित हैं और घटना के दिन प्रिंस खटाना नोएडा से हरिद्वार आया था। इस पर पूछताछ में प्रिंस खटाना ने अनुराग के कहने पर जोगिंदर की हत्या कराने की बात स्वीकार की। पुलिस टीम ने प्रिंस खटाना की निशांदेही पर घटना में सम्मिलित तीनों शूटरों को नोएडा क्षेत्र से दबोचा एवं घटना के लिए मोटरसाइकिल उपलब्ध कराने के आरोपी अंशुल को दबोचकर घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद की गई।

टेक्निकल एविडेंस एवं घटना से प्रकाश में आये सभी तथ्यों के आधार पर बारीकी से पूछताछ की गई तो षडयंत्र के मुख्य आरोपी अनुराग के पास पुलिस के अकाट्य सबूतों का कोई जवाब नहीं था। अनुराग ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए अपने पिता की हत्या करने की बात कबूली।

बताया हत्या का कारण-

पिछले करीब चार-पांच सालों से अनुराग की कई ऐसे लड़कों से दोस्ती थी जो नशे के आदी थे। अक्सर घर से बाहर रहने के कारण दोस्तों के खर्च भी अनुराग को ही उठाने पड़ते थे जिस कारण उसने कई बार घर से पैसा भी चोरी किया। नशे की आदतों व यारी दोस्ती की जानकारी होने पर अनुराग के पिता जोगिंदर ने उससे मारपीट कर कई बार उसे घर में ही बंद करने लगे लेकिन अनुराग की आदतों में कोई सुधार नही हुआ।

Leave a Comment