Follow Us

दमोह। ग्राम पंचायत बिलगुवां में पदस्थ रोजगार सहायक पर ग्रामीणों ने रिश्वत लेकर काम करने के लगाए आरोप

रिपोर्टर- ऋषि उमंग विश्वकर्मा
जिला ब्यूरो चीफ़
जिला- दमोह (मध्यप्रदेश)
दिन- शुक्रवार
दिनांक- 01-03-2024

ग्राम पंचायत बिलगुवां में पदस्थ रोजगार सहायक पर ग्रामीणों ने रिश्वत लेकर काम करने के लगाए आरोप

बदले की भावना को लेकर हितग्राहियों को किया जा रहा परेशान

हितग्राहियों ने जिला कलेक्टर को दिया आवेदन, जाँच कर क़ानूनन कार्यवाही करने की अपील की

दमोह। जनपद पंचायत पटेरा के अन्तर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बिलगुवां में पदस्थ रोजगार सहायक शारदा खंगार पर ग्राम पंचायत के निवासियों (हितग्राहियों) ने रोजगार सहायक पर बदले की भावना को लेकर रिश्वत लेकर हितग्राहियों का काम करने एवं हितग्राहियों को रिश्वत के नाम पर परेशान करने के आरोप लगाते हुए लिखित में जिला कलेक्टर को एक आवेदन दिया हुआ है एवं आवेदन में अपील की हुई है कि रोजगार सहायक शारदा खंगार की जांच कर उचित कार्यवाही की जाये।

आवेदन में बताया गया है कि रोजगार सहायक ग्राम पंचायत बिलगुवां के बिलगुवां ग्राम का निवासी है। 2014 में शारदा खंगार के भाई इन्द्रजीत खंगार ने पंचायत के सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ा था। तब जिन हितग्राहियों ने उसके भाई का चुनाव में सहयोग या समर्थन नहीं दिया। उन्हीं हितग्राहियों को शासन की विभिन्न योजनाओं के नाम पर रिश्वत की मांग की जाती है एवं रिश्वत लेकर कार्य किये जाते हैं। जिससे हितग्राहियों को परेशानी होती है।
इसी बात को लेकर हितग्राहियों ने जिला कलेक्टर को जांच हेतु आवेदन दिया हुआ है।
आवेदन में यह भी दर्शाया गया है कि रोजगार सहायक की इन्हीं हरकतों को लेकर पूर्व में भी अनुविभागीय अधिकारी हटा को शिकायत की गई थी। तब रोजगार सहायक को ग्राम पंचायत में रोजगार सहायक पद से हटा दिया गया था। उसके बाद रोजगार सहायक ने किसी अन्य पंचायत में पद सम्भाला। उसके कुछ समय बाद रोजगार सहायक फिर ग्राम पंचायत बिलगुवां आ चुका है।
अब देखना ये होगा कि जांच होने पर कौन-कौन से तथ्य सामने आते हैं।

Leave a Comment