Follow Us

पिछले तीन-चार वर्षों से खानदानी ग्राम पंचायत अंतर्गत मेंधानी और जानकई (पॉड) में अवैध शराब की बिक्री

(कृष्णाकुमार चंद्रपूर )

मारेगांव: पिछले तीन-चार वर्षों से खानदानी ग्राम पंचायत अंतर्गत मेंधानी और जानकई (पॉड) में अवैध शराब की बिक्री के कारण इस गांव की शांति व्यवस्था भंग हो गई है और कई गरीब महिलाओं की जान पर बन आई है. इससे नाराज महिलाएं सरपंच दयानंद कुलमेथे के नेतृत्व में आक्रामक हो गई हैं, उन्होंने अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ लामबंद हो गई है और दो दिन के भीतर गांव में शराब बंद नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. इस संबंध में उन्होंने थानेदार समेत अन्य को बयान देकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को सूचित किया है.

बयान के अनुसार, सराटी के विवेक नरहरि नारंजे और खानदानी के रवींद्र शत्रुघ्न लसवंते अवैध शराब बेच रहे हैं और वे संबंधित बीट जमादारों को आश्रय दे रहे हैं। इसके चलते इस गांव में शराब का चलन बढ़ गया है और छात्र-युवा नशे की राह पर जा रहे हैं. साथ ही गांव की शांति व्यवस्था भी भंग हो गयी है. इसके अलावा जब से गरीब महिलाओं की जान जाने का मामला सामने आया है, तब से यहां की महिलाएं इस गांव में अवैध शराब की बिक्री बंद कराने की मांग को लेकर पिछले कुछ दिनों से थाने में बयान देकर पुलिस से शराब पर प्रतिबंध लगाने की गुहार लगा रही हैं. फिर भी वांछित कार्रवाई नहीं होने पर सरपंच महिलाओं को लेकर आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं और इससे पहले भी महिलाओं को आंदोलन करने की चेतावनी दे चुके हैं। लेकिन पुलिस द्वारा शराब पर प्रतिबंध लगाने का वादा करने के बाद खानदानी ग्राम पंचायत के सरपंच दयानंद कुलमेथे सहित महिलाओं ने अवैध शराब बंद नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है.
याचिका में सरपंच दयानंद कुलेमेथे, शशिकला टेकाम, अवलिका टेकाम, जमुना अत्राम, तनीबाई, तेकाम मीराबाई अत्राम समेत 100 महिलाओं के हस्ताक्षर हैं।

Leave a Comment