Follow Us

Mau समाचार: आए दिन हो रही चोरी की घटनाएं, सवालों के घेरे में पुलिस, ग्रामीणों ने पत्रक सौंपा; कार्रवाई की मांग

Mau समाचार: आए दिन हो रही चोरी की घटनाएं, सवालों के घेरे में पुलिस, ग्रामीणों ने पत्रक सौंपा; कार्रवाई की मांग

मऊ। क्षेत्राधिकारी मधुबन ने पत्र लेकर कहा कि पुलिस इन इलाकों में गश्त बढ़ाएगी। उन क्षेत्रों में खास सुरक्षा बरती जाएगी जहां चोरियां हो रहीं हैं। जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

यूपी के मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार की देर शाम क्षेत्राधिकारी कार्यालय पहुंचकर विरोध-प्रदर्शन किया। उन्हें पत्र देकर जल्द से जल्द चोरियों के खुलासे की मांग की। खुलासा नहीं होने पर पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरकर धरना देने की चेतावनी दी है।

दरअसल मधुबन थाना क्षेत्र के सिकड़ीकोल ग्रामसभा में बीते 11 मई की रात दो घरों में चोरी हुई थी। हौसला बुलंद चोर गांव के राम नक्षत्र चौहान और प्रभाकर चौहान के घर चार लाख रुपये से अधिक के सामान चोरी कर ले गए थे। फिर दो दिन बाद 13 मई को गांव के राजकुमार चौहान के घर चोरी का प्रयास हुआ था। लेकिन घर वालों की सजगता के कारण चोर अपने मकसद में सफल नहीं हो पाए थे।

उसी रात थाना क्षेत्र के धर्मपुर विशुनपुर गांव निवासी जगदीश के घर सेंध लगाकर चोरों ने तीन लाख से अधिक का सामान चोरी कर फरार हो गए थे। 13 मई की घटना के बाद पुलिस ने टीम गठित किया, लेकिन अभी तक न तो चोरी का खुलासा हो पाया है और न हीं किसी की गिरफ्तारी हुई। ऐसे में स्थानीय पुलिस के खिलाफ लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

ग्रामीण अब सड़क पर उतरकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन की बात कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे प्रेमचंद चौहान, रामनारायण चौहान, मुकेश चौहान, जितेंद्र चौहान, संतोष यादव, शंभू नाथ, राम भवन, अंजय चौहान, बृजेश चौहान, संदीप यादव, वेदप्रकाश चौहान, रमेश चौहान आदि लोगों ने कहा कि चोरी की सभी घटनाओं में पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

इसी तरह तीन माह पहले मधुबन कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार चोरियां होती रहीं। पत्र लेने के बाद क्षेत्राधिकारी मधुबन अभय कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस मुस्तैदी से अपना काम कर रही है। जल्द ही इन चोरियों का खुलासा कर दिया जाएगा। आरोपी जल्द ही पुलिस की हिरासत में होंगे।

ज़ियाउल हसन अंसारी, मण्डल ब्यूरो
वाराणसी आजमगढ़ मण्डल

Leave a Comment