Follow Us

फेस पेंटिंग में पर्यावरण संरक्षण का युवाओं ने दिया संदेश।

फेस पेंटिंग में पर्यावरण संरक्षण का युवाओं ने दिया संदेश।

रिपोर्टर विजय कुमार यादव

उमरिया – पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से जिले की सक्रिय युवाओं की टोली युवा टीम उमरिया के द्वारा फेस पेंटिंग के माध्यम से बिरसिंहपुर पाली के चौराहों में पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया।जागरूकता अभियान में युवाओं ने पौधारोपण के लिए प्रेरित किया।साथ ही युवाओं ने यह संदेश दिया कि अगर हम पृथ्वी के साथ और प्रकृति के साथ छेड़छाड़ करेंगे तो पृथ्वी हमें कभी माफ नहीं करेगी।युवाओं ने अब फेस में पेंटिंग के माध्यम से समाज को जागरुक करने का बीड़ा उठाया है।उन्होंने फेस में पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता जैसे बेहतरीन संदेश देने का प्रयास किया है।
पर्यावरण मित्र हिमांशु तिवारी ने कहा कि कोरोना के दौरान अहसास हुआ कि पर्यावरण से जुड़ी समस्याएं बेहद गंभीर है, जो आने वाली पीढ़ियों के लिए खतरा है।इसलिए फेस पेंटिंग बनाई, जिसमें जीवन के लिए प्रकृति के महत्व का बोध कराया। वो कहते है कि युवा एक पर्यावरण संरक्षण योद्धा बने। प्रदूषण मुक्त धरती के लिए मिलकर काम करें।
उन्होंने ने बताया कि ये फेस पेंटिंग करने का असली मकसद बच्चों और बड़ों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करना रहा ताकि लोग प्रकृति को लेकर सतर्क रहें। प्रकृति का ध्यान रखें और प्रदूषण न फैलाएं। प्रकृति को बचाने के लिए अधिक से अधिक के पेड़ पौधे लगाएं और प्रकृति को सुंदर बनाएं।इस दौरान खेल एवं युवा कल्याण विभाग ब्लॉक कोऑर्डिनेटर रेशमा श्याम शर्मा,पर्यावरण मित्र हिमांशु तिवारी,खुशी सेन,श्रीराम तिवारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment