Follow Us

मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे वाराणसी, विशाल जनसभा को किया संबोधित, और शिक्षा नीति पर डाला प्रकाश

मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे वाराणसी, विशाल जनसभा को किया संबोधित, और शिक्षा नीति पर डाला प्रकाश
Indian tv news /ब्यूरो चीफ. करन भास्कर चन्दौली उत्तर प्रदेश
चन्दौली मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। एयरपोर्ट पर क्षेत्रीय पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सीएम यादव का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।सीएम यादव ने अभिवादन स्वीकार किया और “अबकी बार 400 पार” का नारा बुलंद किया।

वाराणसी पहुंचे सीएम यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी द्वारा शिक्षा नीति में किए गए बदलावों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि ब्रिटिश काल की शिक्षा नीति ने पाठ्यक्रम से ईश्वर को हटा दिया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भगवान की कथा, सांस्कृतिक, विरासत को फिर से शामिल किया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने विदेशी राष्ट्रपति को गीता भेंट की, जिससे भारतीयों को गर्व हुआ। इस दौरान सीएम यादव ने राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ़ बाधा डालने के लिए विपक्ष की आलोचना की। उन्होंने दावा किया कि विदेश में कृष्ण और राम का उल्लेख करने से यह स्पष्ट हो जाता है कि वह भारत से है, यह एक ऐसा तथ्य है जिसे कांग्रेस समझ नहीं पाती।

उन्होंने लोगों से राम मंदिर जाने का आग्रह किया और कहा कि प्रधानमंत्री ने महाकाल के धाम को भव्य बना दिया है। सीएम यादव ने उज्जैन और चित्रकूट में तीर्थ स्थलों के विकास की योजना की घोषणा की। उन्होंने जनता से मोदी का समर्थन करने का आग्रह किया और काशी, अयोध्या और उज्जैन के बाद मथुरा में भी खुशहाली लाने का वादा किया।

उन्होंने संत रविदास मंदिर का दौरा किया और कहा कि धर्म के मार्ग पर चलने वाली सरकारें ही सफल होंगी। उन्होंने 2014 से पहले कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। इस दौरान सीएम यादव ने दावा करते हुए कहा कि राहुल गांधी पहले अपने पिता की सीट हार गए और अब अपनी मां की सीट भी हार जाएंगे।

उन्होंने जाति आधारित मतदान को खारिज करते हुए विकास पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया। स्थानीय निवासियों ने भी इस भावना को दोहराया और बुनियादी ढांचे और मंदिर संरक्षण पर सरकार के काम की प्रशंसा की।

इस दौरान सीएम यादव हुए नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम में शामिल, और महिला शिल्पकारों, लेखिकाओं और साहित्यकारों से मुलाकात की। सीएम ने महिलाओं के कल्याण के लिए सरकार के प्रयासों पर चर्चा की और पीएम मोदी के लिए समर्थन का आग्रह किया। इस दौरान सीएम यादव ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाने में महिलाओं की अहम भूमिका पर जोर दिया।

Leave a Comment