Follow Us

पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के कुशल नेतृत्व में जिले में चलाए जा रहे ‘‘आपरेशन प्रहार’’ के तहत चौकी निवारी

खबर नरसिंहपुर
धीरज विश्वकर्मा
मो – 9109025252 मध्यप्रदेश पुलिस जिला नरसिंहपुर

*पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के कुशल नेतृत्व में जिले में चलाए जा रहे ‘‘आपरेशन प्रहार’’ के तहत चौकी निवारी, थाना कोतवाली पुलिस को सफलता, अवैध रूप से 1 देशी पिस्टल एवं 2 कारतूस सहित एक आरोपी को लिया गया अभिरक्षा में।*
उल्लेखनीय है कि जिले में अवैध कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक, श्री अमित कुमार द्वारा विशेष अभियान “आपरेशन प्रहार” चलाया जा रहा है जिसके तहत जिले के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि जिले में अवैध शराब के कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु विभिन्न क्षेत्रों में नाकाबंदी की जावे साथ ही सर्चिंग अभियान चलाया जाकर संदिग्ध व्यक्तियों एवं अवैध कारोबारियों की धरपकड की जावे। निर्देशों के पालन में अति. पुलिस अधीक्षक, श्री नागेन्द्र पटेरिया के मार्गदर्शन में जिले के सभी थाना क्षेत्रों में लगातार कार्यवाही की जा रही है।
➡️ *आरोपी को एक देशी पिस्टल एवं दो जिन्दा कारतूस के साथ पुलिस ने दबोचा :-* दिनांक 25.05.2024 को मुखबिर व्दारा सूचना प्राप्त हुयी कि एक व्यक्ति बारहछोटा तिराहा मंदिर के पास में एक काले रंग की प्लेटिना रंग की मोटर सायकल लेकर खडा जो अपने पास में पिस्टल व कारतूस रखे हुये है। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर दबिश दी गयी जो एक व्यक्ति पुलिस को देखकर मोटर सायकल चालू करके भागने का प्रयास करने लगा जिसे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पकडा गया जिससे नाम पता पूछने पर अपना नाम दीपक कौरव पिता जडेल सिंह कौरव उम्र 26 साल नि. ग्राम भौरोपुर थाना डोगंरगांव जिला नरसिहंपुर का होना बताया जिसकी तलाशी लेने पर फुलपेंट की बाँयी जेब में एक पिस्टल मिली तथा मोटर सायकल की सीट खोलकर देखने पर एक कागज की पुडिया में 02 जिंदा कारतूस रखे मिला जिससे उक्त पिस्टल एवं कारतूस रखने के संबंध में लायसेंस पूछने पर कोई लायसेंस ना होना बताया आरोपी राहुल पटैल से मौके पर ही विधिवत् कार्यवाही की जाकर लोहे की देशी पिस्टल एवं कारतूस एवं एक प्लेटिना मोटर सायकल क्र.डच् 49 डच् 7201 को कब्जा पुलिस मे लिया गया एवं आरोपी के विरूध्द थाना कोतवाली में अप.क्र. 409/2024 धारा 25/27 आर्म्स एक्ट का कायम किया जाकर आरोपी को अभिरक्षा में लेकर माननीय न्यायालय पेश किया गया है।
➡️ *सूंपर्ण कार्यवाही में इनकी रही मुख्य भूमिका :-* एसडीओपी नरसिंहपुर, श्रीमति मोनिका तिवारी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक गौरव चाटे, उनि दिलीप सिसोदिया, प्रधान आरक्षक विवेक तिवारी, आरक्षक जितेन्द्र सिंह, आरक्षक पंकज सिंह राजपूत, आरक्षक मयूर, आरक्षक पंचेश्वर, आरक्षक शुभम यादव, आरक्षक नरेन्द्र राठौर की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Comment