Follow Us

योग सप्ताह के तीसरे दिन सभी विकासखंडों के निर्धारित ग्राम पंचायतों में योग प्रशिक्षक द्वारा कराया गया सामूहिक योगाभ्यास

*योग सप्ताह के तीसरे दिन सभी विकासखंडों के निर्धारित ग्राम पंचायतों में योग प्रशिक्षक द्वारा कराया गया सामूहिक योगाभ्यास*

*जीवन शैली जन समस्याओं में योग का महत्व पर
आयोजित हुआ संगोष्ठी*

*रंगोली में दर्शित हुआ योग के बहुआयामी दृष्टिकोण*

भदोही 17 जून 2024/
दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस /योग सप्ताह के तीसरे दिन जिलाधिकारी विशाल सिंह के कुशल मार्गदर्शन व निर्देशन में जनपद के सभी विकास खण्डों के निर्धारित ग्राम पंचायतों में योग प्रशिक्षक के माध्यम से सामूहिक योगाभ्यास किया गया साथ ही रंगोली व योग पर आधारित विचार गोष्ठी के माध्यम से जनमानस को योग के प्रति प्रेरित व जागरूक किया गया।

विकासखंड भदोही के तहसील परिसर भदोही में योग प्रशिक्षक रंजू चौहान, ब्रह्म आश्रम में संदेश योगी, ज्ञानपुर के भैसापुर मंदिर पाली में आभा सिंह, दुल्हीपुर में प्रतीक चौधरी, डीघ के रैयापुर में कपिल देव यादव, बनकट में रंजीता यादव, औराई के नटवा में शेषधर, अहिमनपुर में सोनी पटेल, सुरियावा के पट्टी बेजाव में अभिषेक,भटेवरा में कुंती सिंह, आभोली के बयाव में सुमित पांडेय द्वारा तथा सामूहिक स्तर पर डॉ बृजराज पटेल व डॉ ममता राही की देखरेख में सामूहिक योगाभ्यास का सफल कार्यक्रम संपादित हुआ। उपरोक्त सभी ग्राम पंचायत में 11 से 2:00 बजे के बीच योग से संबंधित रंगोली के माध्यम से योग के विभिन्न आयामों को दर्शाया गया तथा अपराह्न 3 से 5 बजे तक जीवन शैली जन समस्याओं में योग का महत्व पर संगोष्ठी आयोजित किया गया। जिसमें विभिन्न वक्ताओं ने अपने पक्ष रखें तथा जनमानस को योग व शारीरिक संतुलन के दतात्मय संबंधों को रेखांकित किया गया।

18 जून को सभी विकास खण्डों के निर्धारित ग्राम पंचायतों में सामूहिक योगाभ्यास के साथ-साथ रंगोली व आधुनिक जीवन शैली मैं महिलाओं के लिए योग का महत्व पर विचार संगोष्ठी के माध्यम से जनमानस को जागरूक किया जाएगा।

रिपोर्ट नितेश उपाध्याय

Leave a Comment