Follow Us

चौपारण में जीटी रोड़ पर उमड़ा आस्था का जनसैलाब

हजारीबाग संवाददाता

चौपारण में जीटी रोड़ पर उमड़ा आस्था का जनसैलाब

हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर बैजनाथ नगर, सियरकोनी में लगातार दूसरी साल आयोजित श्री रथयात्रा महामहोत्सव में हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष जायसवाल शामिल हुए और घंटों तक यहां श्रद्धालुओं के बीच रहकर इस दृश्य को देख अभिभूत हुए। यहां उन्होंने भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्री सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी, बरकट्ठा विधायक अमित कुमार यादव और बरही के पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव संग रथ पर सवार भगवान जगन्नाथ, बहन सुभद्रा और भाई बलभद्र की आरती करके एवं पूजा- अर्चना करके उनसे क्षेत्र की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की साथ ही रथ का रस्सी भी खींचा ।

मौके पर हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष जायसवाल ने कहा की जीटी रोड़ पर आस्था का जनसैलाब उमड़ा देख मन प्रसन्न हुआ। दूसरी बार यहां निकला रथयात्रा अभूतपूर्व, ऐतिहासिक और अद्भुत है ।
मनीष जायसवाल ने कहा की वाकई हमारा देश और समाज बदल रहा है। इस महोत्सव के आयोजन से धार्मिक आस्था का जनसैलाब ईश्वर भक्ति से सराबोर दिखा। हरे कृष्णा, हरे राम, जय श्री राम के साथ जय जगन्नाथ, बहन सुभद्रा और भाई बलभद्र के जयकारे से पूरा क्षेत्र गुंजायमान होता रहा। रथयात्रा महामहोत्सव में भारत की विविधता में एकता की अद्भुत झलक पेश की। यहां रथ यात्रा चैती मोड़, चौपारण से शुरू होकर मौसीबाड़ी, बिगहा, चौपारण में जाकर समापन हुआ।

सांसद मनीष जायसवाल ने हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के हजारीबाग जिला अंतर्गत सिलवार, चौपारण में और रामगढ़ जिले के पोना पर्वत धाम और कैथा में भी श्री रथयात्रा के भव्य आयोजन के लिए आयोजनकर्ताओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दिया ।

Leave a Comment