Follow Us

एनसीसी ने 25 वां कारगिल विजय दिवस मनाया

*एनसीसी ने 25 वां कारगिल विजय दिवस मनाया*

पत्रकार /सुशील कुमार सिंधी

चंडीगढ़ कारगिल युद्ध के दौरान लड़ने वाले सैनिकों की वीरता और बलिदान को श्रद्धांजलि देने के लिए,एनसीसी ग्रुप मुख्यालय, चंडीगढ़ ने कारगिल विजय दिवस मनाने के लिए विभिन्न समारोह आयोजित किए।

एनसीसी ग्रुप मुख्यालय,चंडीगढ़ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर हरप्रीत सिंह ने सभी रैंकों और कैडेटों की ओर से एनसीसी कॉम्प्लेक्स, सेक्टर-31, चंडीगढ़ में कैप्टन विक्रम बत्रा,पीवीसी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

इसके अलावा, एनसीसी ग्रुप,चंडीगढ़ की इकाइयों द्वारा निम्नलिखित कार्यक्रम आयोजित किए गए:– 2 चंडीगढ़ बटालियन एनसीसी ने एनसीसी कॉम्प्लेक्स, सेक्टर -31 चंडीगढ़ में पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया; 1 चंडीगढ़ बटालियन एनसीसी (लड़कियां) और 1 चंडीगढ़ नौसेना इकाई एनसीसी ने टेरेस गार्डन,सेक्टर -33,चंडीगढ़ में पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया; 1 चंडीगढ़ वायु स्क्वाड्रन एनसीसी ने डीएवी कॉलेज, सेक्टर 10,चंडीगढ़ में पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया, जो कैप्टन विक्रम बत्रा,पीवीसी और कैप्टन विजयंत थापर,वीर चक्र का ‘अल्मा मेटर’ है।

इन कार्यक्रमों का उद्देश्य न केवल कारगिल युद्ध के नायकों को श्रद्धांजलि देना था,बल्कि कैडेटों और दर्शकों के बीच एकता और राष्ट्रीय गौरव की भावना को बढ़ावा देना भी था। इस तरह के आयोजन सामूहिक स्मृति को मजबूत करने और भविष्य की पीढ़ियों को कारगिल नायकों की विरासत का सम्मान करने और उसका अनुकरण करने के लिए प्रेरित करते हैं।

Leave a Comment