Follow Us

चंडीमंदिर सैन्य स्टेशन पर कारगिल विजय दिवस रजत जयंती समारोह मनाया गया

*चंडीमंदिर सैन्य स्टेशन पर कारगिल विजय दिवस रजत जयंती समारोह मनाया गया*
*माननीय राज्यपाल हरियाणा ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी*

पत्रकार/ सुशील कुमार सिंधी

चंडीगढ़ हरियाणा के माननीय राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में चंडीमंदिर सैन्य स्टेशन में आयोजित एक भव्य पुष्पांजलि समारोह में शहीद सैनिकों को पुष्पांजलि अर्पित की तथा देश के लिए उनके सर्वोच्च बलिदान को याद किया। इस समारोह में उन सैनिकों की वीरता और बलिदान को सम्मानित किया गया,जिन्होंने कारगिल युद्ध में भाग लिया और देश की सेवा में अपने प्राणों की आहुति दे दी।

माननीय राज्यपाल ने कारगिल युद्ध में लड़ने वाले सैनिकों की बहादुरी और समर्पण को याद रखने के महत्व पर बल देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने सभी से उनके वीरतापूर्ण कार्यों से प्रेरणा लेने और देश के सम्मान और सुरक्षा के लिए प्रयास करने का आग्रह किया।

इस समारोह में सेना की पश्चिमी कमान के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल मोहित वाधवा के साथ-साथ स्टेशन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी, जेसीओ और सैनिक भी मौजूद थे। इस अवसर पर कारगिल युद्ध के दिग्गज और उनके परिवार के सदस्य भी मौजूद थे, जिन्होंने कारगिल के नायकों की विरासत के प्रति अपना सम्मान और प्रतिबद्धता दिखाई।

कारगिल विजय दिवस हर साल 26 जुलाई को 1999 के कारगिल युद्ध (ऑपरेशन विजय) में पाकिस्तान पर भारतीय सशस्त्र बलों की ऐतिहासिक जीत को चिह्नित करने और कर्तव्य की राह पर सर्वोच्च बलिदान देने वाले हमारे बहादुरों को श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है। राष्ट्र अपने सैनिकों के दृढ़ संकल्प और अद्वितीय साहस का सम्मान करता है।

Leave a Comment