Follow Us

स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 के तहत नगर निगम ने महर्षि दयानंद स्कूल में अवेयरनेस प्रोग्राम का किया आयोजन

*स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 के तहत नगर निगम ने महर्षि दयानंद स्कूल में अवेयरनेस प्रोग्राम का किया आयोजन*

 

पत्रकार/ सुशील कुमार सिंधी

चंडीगढ़ उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देशानुसार “स्वच्छ सर्वेक्षण 2024” के मद्देनजर नगर निगम ने आज वार्ड नंबर 9 के महर्षि दयानंद स्कूल,एमडीएवी भवन दरिया,चंडीगढ़ के श्रीमती सिकंदरा देवी मल्टीमीडिया हॉल में अवेयरनेस प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस प्रोग्राम के मुख्य अतिथि एरिया पार्षद विमला दुबे और भाजपा वरिष्ठ नेता अनिल दुबे एवं रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान जेपी राणा मौजूद रहे।

*रोहिला ने विद्यार्थियों को एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक के बारे में किया अवगत*

नगर निगम निरीक्षक दविंदर रोहिला ने बच्चों को केवल एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक के बारे में अवगत एवं जागरूक किया। उन्होंने चार प्रकार के कूड़े को किस प्रकार अलग-अलग करना है इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी।
बच्चों एवं स्कूल स्टाफ को इस मुहिम में शामिल होने का आग्रह किया गया। उन्होंने कहा कि मार्केट में या बाहर कहीं पर भी किसी को गंदगी गिराते हुए देखें तो तुरंत नगर निगम को सूचित करें। गंदगी फैलाने वाले लोगों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। मार्केट में कहीं पर भी प्लास्टिक का प्रयोग हो रहा हो तो उसकी जानकारी भी स्कूल के साथ साझा करें एवं नगर निगम तक पहुंचाएं। इधर-उधर कूड़ा फेंकने वालों का चालान द्वारा कार्रवाई की जाएगी। इंस्पेक्टर रोहिल्ला ने कहा कि स्वस्थ सर्वेक्षण में सभी को मिलकर काम करना है।

स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. विनोद शर्मा ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 में शहर को नंबर 1 बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने में स्कूल भी अपनी अग्रणीय भूमिका निभाएगा। उन्होंने नगर निगम और प्रशासन के अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे चंडीगढ़ को सिटी ब्यूटीफुल बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं। चंडीगढ़ की सुंदरता ही इसकी मिसाल है। उन्होंने नगर निगम के निरीक्षक देवेंद्र रोहिल्ला और अन्य कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया। इस आयोजन में स्कूल के स्टाफ और भूमिका प्रगति जेवी के सुपरवाइजर अमन, सोनू, मनदीप एवं अन्य कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

Leave a Comment