Follow Us

गायों को गौशालाओं में शिफ़्ट करने की लगातार कार्रवाई घायल पशुओं का किया जा रहा उपचार

ख़बर नरसिंहपुर
धीरज विश्वकर्मा
मो – 9111399908

गायों को गौशालाओं में शिफ़्ट करने की लगातार कार्रवाई घायल पशुओं का किया जा रहा उपचार ।

एंकर –
राज्य शासन के निर्णय के अनुसार कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले के निर्देशन में जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत आवारा गोवंशों को सुरक्षित गौशाला में भिजवाया जा रहा है। साथ ही हाईवे पर मिले घायल मवेशियों का उपचार भी पशु चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है।

जिले की गोटेगांव विकासखंड की ग्राम पंचायत बगासपुर स्टेडियम के सामने निराश्रित गोवंश घायल अवस्था में दिखाई देने पर श्री शुभम यादव (आइएएस) ने संवेदनशीलता दिखाते हुए पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को सूचना दी और अपने समक्ष इसका उपचार करवाया। इसके पश्चात गोवंश को बगासपुर के गौशाला पहुंचाया गया। पशुओं को गंभीर बीमारियों से बचाने के लिए पशु चिकित्सकों द्वारा घर- घर जाकर टीकाकरण का कार्य भी किया जा रहा है।

सड़क मार्गों एवं अन्य स्थानों पर विचरण करने वाले निराश्रित गौवंशों को भी गौशालाओं में भेजने की कार्रवाई लगातार की जा रही है। इसी क्रम में चीचली से गोटीटोरिया जंगली क्षेत्र में 15 मवेशियों को पहुंचाया गया। वहीं गाडरवारा रोड व तेंदूखेड़ा क्षेत्र से आवारा पशुओं को टेकापार गौशाला भेजा गया। नगरपालिका गाडरवारा द्वारा भी आवारा पशुओं को सावाधानीपूर्वक निकटतम गौशाला में शिफ्ट किया गया। इसके अलावा मुख्यमंत्री गौशाला योजना अंतर्गत ग्राम बिलहेरा में पशु चिकित्सालय सुआतला प्रभारी डॉ. नेहा करवेती एवं उनकी टीम द्वारा आवारा पशुओं की टैगिंग का कार्य भी किया गया।

Leave a Comment