शादी को अच्छे से करना है इंज्वाय तो दुल्हन ऐसे चुने अपना फुटवियर

0
32
footwear

शादी का दिन हर लड़की के लिए खास होता है इसलिए वह अपनी वेडिंग डे के लिए हर चीज का चुनाव बहुत सोच-समझकर करती है। ब्राइडल आउटफिट की तरह होने वाली दुल्हनें ब्राइडल फुटवियर की सिलैक्शन को लेकर भी वह कंफ्यूज रहती है लेकिन फुटवियर सिर्फ स्टाइलिश ही नहीं बल्कि कंफर्टेबल भी होने बहुत जरूरी होते हैं तभी आप अपनी वेडिंग डे को पूरी तरह से एंजॉय कर सकती है। ब्राइडल फुटवियर्स की सिलेक्शन करते समय आप कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें।
वैडिंग लहंगे के साथ मैच खाते फुटवियर
पहले तो अपने लहंगे के साथ मैचिंग फुटवियर ही चुनें। वैसे तो गोल्डन-सिल्वर एम्ब्रायडरी वाले खूबसूरत फुटवियर हर कलर के लंहगे के साथ मैच खा जाते हैं लेकिन आजकल लहंगे के जैसे बिलकुल वैसे ही कलर के फुटवियर भी आपको आसानी से मिल जाएगी। नहीं तो ब्लू के साथ येलो-ग्रीन के साथ गोल्डन या रैड का कंट्रास्ट भी किया जा सकता है । आजकल तो ब्राइड्स अपने वेडिंग हैंडबैग्स के साथ भी अपने फुटवियर्स मैच करती है जैसा वेडिंग बैग वैसे ही बिलकुल मैच खाते फुटवियर्स लेकिन कलर्स के अलावा भी आपको कुछ और बातों का ध्यान रखना है जैसेः अगर आप हील्स में कंफर्टेबल नहीं रहती तो इसका चुनाव करना आपकी लुक और चाल दोनों को बिगाड़ सकता है। इसकी जगह आप फ्लैट हील्स या पंजाबी ब्राइडल जूती का चुनाव करके खुद को आरामदायक रख सकते हैं।
हाई हील्स
दुल्हन की पहली पसंद हील्स ही होती है और अक्सर लड़कियां अपने हैवी लहंगे के साथ हील्स पहनना पसंद करती हैं। हील्स में भी आपको कई ऑप्शन मिल जाएगी जैसे कि प्लेटफॉर्म हील्स व ब्लॉक हील्स। अगर आपकी हाइट कम है तो ब्राइडल आउटफिट के साथ हील्स ही पहनें लेकिन पेंसिल हील्स चुनने से पहले इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आप इसमें कंफर्टेबल रहे नहीं तो आपकी चाल खराब होगी। प्लेटफॉर्म व ब्लॉक हील्स तो पहनने में भी बहुत कंफर्टेबल होती हैं। अगर आपकी हाइट लंबी है तो आप छोटी हील्स ही पहनें तो अच्छा है।
फ्लैट्स
फ्लैट्स भी आपकी ब्राइडल लुक को परफेक्ट बना सकती हैं। अगर आप हील्स पहनना नहीं पसंद करती तो इन्हें ट्राई करें। ये बहुत ही लाइटवेट होती है जिससे आप इसे आसानी से कैरी कर सकती है। फ्लैट में कोल्हापुरी चप्पल, पंजाबी जूती जैसी कई वैरायटी आपको मार्केट में मिल जाएगी। अपने वेडिंग आउटफिट के साथ ब्राइडल पंजाबी जूती भी पहन सकते हैं। सिंपल की बजाय हैवी एम्ब्रॉयडरी वर्क वाली पंजाबी जूती पहनेगी तो आपकी लुक को भी पूरा ट्रेडीशनल टच मिलेगा।
ब्राइडल्स स्नीकर्स
इन दिनों ब्राइडल्स स्नीकर्स का भी काफी ट्रेंड चल रहा है। लड़कियां लहंगे व वेडिंग आउटफिट के साथ शूज पहन रही हैं। इसमें आपकी लुक यूनिक तो लगती ही है साथ में आप बोल्ड व सुपर स्टाइलिश भी दिखती हैं। कंफर्ट के मामले में तो स्नीकर्स का कोई मुकाबला ही नहीं। लहंगे से मैच करते स्नीकर्स आपकी पर्सनैलिटी में चार चांद लगाएगा। आपको खूबसूरत ब्राइडल एम्ब्रायडरी किए स्नीकर्स हर रंग और डिजाइन में मिल जाएंगे।
थीम फुटवियर
समय के साथ आजकल शादियों का ट्रेंड भी बदल गया है। थीम वेडिंग काफी देखने को मिल रही है। अगर आप भी थीम वेडिंग कर रही है तो वेडिंग थीम और कलर के हिसाब से अपना फुटवियर चूज करें। ब्राइडल आउटफिट के अनुसार अपने फुटवियर में रंगों के आधार पर डार्क रेड, गोल्डन, मैजेंटा और नीले जैसे बोल्ड रंगों को भी चुन सकती हैं जिससे आपके पैर एक दम अलग और आकर्षक लगेंगे।
इन बातों का रखें ध्यान
– साथ ही अपने लहंगे की लंबाई के हिसाब से ही फुटवियर खरीदें ताकि आपको चलने-फिरने में मुश्किल ना हो।
– शादी से पहले अपने फुटवियर को पहनकर जरूर देखें ताकि बाद में परेशानी ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here