560 बैग अवैध यूरिया महाकाल ट्रेडर्स सुनवारा खाद बीज दुकान भंडारण पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज

0
219

जिला-सिवनी ब्यूरो चीफ

अनिल दिनेशवर

@560 बैग अवैध यूरिया महाकाल ट्रेडर्स सुनवारा खाद बीज दुकान भंडारण पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज

 

जिला सिवनी,धनौरा तहसील के ग्राम सुनवारा में राहुल साहू द्वारा अवैध रूप से 560 बैग यूरिया भंडारण करना पाये जाने पर कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई गई । किसानों को कृषि कार्य के लिए खाद-यूरिया बेचने के लिए सुनवारा में महाकाल ट्रेडर्स नाम से खुली खाद बीज दुकान को सहायक संचालक कृषि विभाग के अधिकारी ने सील कर दिया है। इस मामले की शिकायत सुनवारा थाना चौकी में कर दी गई है। जहां दुकान संचालक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।

 

सुनवारा चौकी प्रभारी संजीव मिश्रा ने बताया कि गांव सुनवारा स्थित महाकाल ट्रेडर्स संचालक राहुल साहू की दुकान में 560 बोरी यूरिया मिली। दुकान संचालक के खिलाफ किसान द्वारा की गई शिकायत के आधार पर जांच करने सहायक संचालक कृषि विभाग प्रफुल्ल घोड़ेश्वर पहुंचे। जहां उन्होंने महाकाल ट्रेडर्स दुकान में यूरिया का परमिट तो सही पाया लेकिन यूरिया की खरीदारी जहां से करना था दुकानदार ने दूसरी अन्य दुकानों से यूरिया की खरीदारी की थी।

इस मामले की शिकायत जब अधिकारी के पास पहुंची तो अधिकारी ने जांच में शिकायत को सही पाया। जिसके चलते दुकान संचालक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम धारा 3/ 7 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर दुकान को सील कर दी गई है। दुकान में 560 बोरी यूरिया मिली। दुकान संचालक द्वारा लाइसेंस के नियम की शर्तों का उल्लंघन किया जाना पाया गया व इस मामले में सहायक संचालक कृषि विभाग के अधिकारी प्रफुल्ल घोड़ेश्वर ने बताया कि जिले में इस प्रकार की कहीं भी लापरवाही पाई जाएगी तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here