Follow Us

इंडियन टीवी न्यूज रिपोर्टर को देखे सर छुपा कर भागे अधिकारी

कृषि उपज मंडी जिला रतलाम में लगातार छुटिया के घोषित होने पर शासकीय उपार्जन पर पहुँचे अरिहंत एग्री स्टोरेज बांगरोद क्रमांक 1, पर किसानों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं।
अरिहंत वेरा हाउस क्रमांक 1 मे शुभारंभ में एकसाथ कई किसान अपनी फ़सल ले कर पहुँचे ।अपना तुलाई में नंबर पहले आये इस वजह से 3 दिन से अपने वाहन टेक्टर ट्रालियां लगाकर लाईन मे लगें हैं कई लोगों के गेंहू का पदस्थ अदिकारी ने फ़सल की वैरायटी कलर के कारण किसानों का माल लेने से इंकार करते हुए कहा कि इस तरह का अनाज नहीं लिया जायेगा।
संबंध मे मीडिया इंडियन क्राईम टीवी रिपोर्टर मौके पर पहुंचे तो पदस्थ अधिकारियों द्वारा जवाब नहीं दिया ओर टैक्टर ट्राली से नीचे उतर कर मुंह फेर रास्ता ले लिया।

नाराज किसानों ने आज रतलाम खाचरोद मार्ग को जाम कर दिया सहकारी सोसायटी खरीदी केंद्र पर अव्यवस्थाओं से नाराज होकर किसानों ने जमकर विरोध कीया जानकारी मिलने पर तहसीलदार की चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे और किसानों को गेहूं खरीदी शुरू करने और व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया जिसके बाद चक्का जाम हटाने को राजी हुए किसानों का कहना है कि हमारी फैसले प्रकृतिक आपदाओं से ख़राब हुई है। आज भी मौसम विभाग द्वारा दी जा रही चेतावनियों से अधिक चिंतित हैं। किसान 4 माह की कड़ी मेहनत के बाद आज मजबूरन हैं हम लोग। भावुक किसान अपनी फ़सल व्यपारी को मजबूरी सैआने पोने दाम में बेच दै पर समय की विडंबना है मंडियां बंद हैं। अगर शासन हमारी गेंहू की फसलें नहीं खरीदेंगी तो कौन खरीदेगा ।प्रदेश सरकार ने बताया था कि किसानों की फसल का एक एक दाने की कीमत दी जावेगी ।ओर पदस्थ अधिकारियों द्वारा निर्धारित मापदंड कि आड़ में किसान को किया जा रहा परेशान हैं। कई किसानों ने समस्याओं के साथ हंगामा किया। कुछ किसानों द्वारा इंडियन क्राईम रिपोर्टर को बयान में बताया कि समसयाओं का हल नहीं होता है तो पीड़ित किसान मिल बैठ कर आंदोलन करेगें।

दौलतराम पाटीदार जिला रतलाम मध्यप्रदेश

Leave a Comment